डीएम ने चुनार डिग्री कॉलेज में बने क्वारंटाइन सेंटर का जाना हाल

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल शुक्रवार को चुनार डिग्री कालेज पहुंचे जहां क्वारंटीन सेंटर में रह रहे लोगों का हाल जाना। उन्होंने सीएमओ ओपी तिवारी को निर्देशित किया कि यहां रह रहे विभिन्न आयु वर्ग वालों में से कुछ लोगों का रेंडम सैंपल कलेक्ट कराकर जांच के लिए भेजा जाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Apr 2020 05:36 PM (IST) Updated:Fri, 10 Apr 2020 08:16 PM (IST)
डीएम ने चुनार डिग्री कॉलेज में बने क्वारंटाइन सेंटर का जाना हाल
डीएम ने चुनार डिग्री कॉलेज में बने क्वारंटाइन सेंटर का जाना हाल

जासं, चुनार (मीरजापुर) : डीएम सुशील कुमार पटेल शुक्रवार को चुनार डिग्री कालेज पहुंचे जहां क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों का हाल जाना। उन्होंने सीएमओ ओपी तिवारी को निर्देशित किया कि यहां रह रहे विभिन्न आयु वर्ग वालों में से कुछ लोगों का रेंडम सैंपल कलेक्ट कराकर जांच के लिए भेजा जाए। साथ ही एसडीएम जंगबहादुर यादव से कहा कि क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों से शारीरिक दूरी का पालन अवश्य कराया जाए। इस सेंटर में लोगों की समय-समय पर काउंसिलिग, भोजन व साफ-सफाई की व्यवस्था करने आदि जरूरी सामान की व्यवस्था करने को भी कहा।

डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी से प्रतिदिन कराई जाने वाली स्वास्थ्य जांच के बारे में पूछा जिस पर बताया गया कि पीएचसी की टीम के सदस्य प्रतिदिन इनकी थर्मल स्क्रीनिग कर रहे हैं। साथ ही कम्यूनिटी किचन के बारे में भी पूछा। जिलाधिकारी ने बताया कि यहां पर रखे गए लोगों को 14 दिन के क्वारंटाइन के बाद ही छोड़ा जाएगा। डीएम ने तहसीलदार नुपुर सिंह से कहा कि सभी के लिए भोजन-पानी आदि सुविधाओं का ध्यान रखा जाए। इस दौरान एएसपी आपरेशन अजय कुमार सिंह ने कहा कि अब बाजारों सड़कों पर शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए थोड़ी सख्ती कराई जा रही है। इस मौके पर नायब तहसीलदार नटवर सिंह, प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार मिश्रा आदि थे।

chat bot
आपका साथी