बहाल की जाए पुरानी पेंशन योजना

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय पर सोमवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ पांडेय गुट के तत्वावधान में धरना प्रदर्शन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Sep 2018 06:06 PM (IST) Updated:Mon, 10 Sep 2018 06:16 PM (IST)
बहाल की जाए पुरानी पेंशन योजना
बहाल की जाए पुरानी पेंशन योजना

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय पर सोमवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ पांडेय गुट के तत्वावधान में धरना प्रदर्शन किया गया और मुख्यमंत्री को संबोधित 11 सूत्री मांगपत्र जेडी को सौंपा गया। शिक्षकों ने पुरानी पेंशन योजना के बहाली की मांग की।

संगठन के प्रांतीय प्रवक्ता एवं संगठन मंत्री ओमप्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार की पुरानी पेंशन योजना की समाप्ति के निर्णय को जबरदस्ती हमारे ऊपर लाद दिया। कहा कि सरकार को युवा शक्ति का ज्ञान होना चाहिए। कहा कि इस संबंध में अक्टूबर में बहिष्कार आंदोलन होगा जिसमें कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के तहत आवश्यक सेवाएं भी ठप कर दी जाएंगी। प्रांतीय मंत्री डा. जितेंद्र ¨सह ने कहा कि पहले शिक्षक विधायक अपनी पेंशन छोड़ें। डा. श्यामनारायण तिवारी ने मांग की कि शिक्षा विभाग के कार्यालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार को सरकार दूर करे। डा. संजय मिश्र व संगठन के जिलाध्यक्ष उमाशंकर पांडेय ने पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग की। पदोन्नति के सभी प्रकरणों के तत्काल निरस्तारण की मांग की। संचालन पवन उपाध्याय ने किया। जेडी कामता राम पाल ने सभी मंडलीय समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया। रमेश द्विवेदी, रविशंकर, रामदास सेठ, फुन्नूराम, ऊषाकनक पाठक, ओमप्रकाश गुप्ता, रामनारायण जायसवाल, डा. प्रमोद मिश्र, सुदामा प्रसाद आदि थे।

chat bot
आपका साथी