डिप्टी चीफ प्राक्टर पर दर्ज मुकदमे के विरोध में कांग्रेस

बरकछा स्थित बीएचयू राजीव गांधी साउथ कैंपस में मंगलवार को बवाल के बाद डिप्टी चीफ किरन दांबले पर एफआईआर मामले ने तूल पकड़ लिया है। बुधवार को कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने आचार्य प्रभारी रमादेवी निम्मानपल्ली से मुलाकात कर मुकदमे को गलत बताते हुए इसे हटाने की मांग की। इसी दौरान संघ के स्वयं सेवकों ने कांग्रेस नेताओं के विरोध में गो बैक के नारे लगाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 08:18 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 11:13 PM (IST)
डिप्टी चीफ प्राक्टर पर दर्ज मुकदमे के विरोध में कांग्रेस
डिप्टी चीफ प्राक्टर पर दर्ज मुकदमे के विरोध में कांग्रेस

जागरण संवाददाता, मड़िहान (मीरजापुर) : बरकछा स्थित बीएचयू राजीव गांधी साउथ कैंपस में मंगलवार को बवाल के बाद डिप्टी चीफ किरण दामले पर एफआइआर मामले ने तूल पकड़ लिया है। बुधवार को कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने आचार्य प्रभारी रमादेवी निम्मनापल्ली से मुलाकात कर मुकदमे को गलत बताते हुए इसे हटाने की मांग की। इसी दौरान संघ के स्वयं सेवकों ने कांग्रेस नेताओं के विरोध में गो बैक के नारे लगाए।

कांग्रेस के पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी ने कहा कि जब डिप्टी चीफ प्राक्टर द्वारा ध्वज उतारने को लेकर माफी मांग ली गई और इस्तीफा भी दे दिया गया तो मुकदमा लिखवाना असंवैधानिक है। साउथ कैंपस को राजनीतिक अखाड़ा बनाने का प्रयास किया गया है। मंगलवार को आरएसएस का झंडा हटाने से नाराज छात्रों ने नारेबाजी और धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। देर शाम तहरीर पर देहात कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से कांग्रेस जिलाध्यक्ष शिव कुमार पटेल, भगवती प्रसाद चौधरी, सतीश मिश्रा, प्रवीण, छात्रसंघ अध्यक्ष प्रतीक पांडेय, अशोक कुमार उपाध्याय, अर्चना चौबे पहुंचे थे। इस संबंध में आचार्य प्रभारी ने बताया कि यह साउथ कैंपस का आंतरिक मामला था हालांकि एफआइआर के बाद से मामला बढ़ गया जबकि इतनी बड़ी बात नहीं थी। परिसर में अनुशासन पूरे नियंत्रण में है। स्वयंसेवकों ने लगाए गो बैक के नारे

दक्षिणी परिसर में पहुंचे ललितेश पति त्रिपाठी के खिलाफ स्वयंसेवकों ने गो बैक के नारे लगाए। आरएसएस के जिला विद्यार्थी प्रमुख नीरज दुबे ने कहा कि किसी भी शैक्षिक संस्थानों पर इस तरह की ओछी राजनीति नहीं होनी चाहिए। स्वयंसेवकों ने भारत माता की जय और गो बैक ललितेश का नारा लगाकर उनका विरोध किया गया। साथ ही अभी तक डिप्टी चीफ प्राक्टर का इस्तीफा मंजूर न होने पर छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन को चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी