बाल गृह का नगर मजिस्ट्रेट ने किया निरीक्षण

स्वाधार, वृद्धाश्रमों व बालिका गृहों की जांच की खबर को दैनिक जागरण ने 22 सितंबर के पृष्ठ संख्या पांच पर प्रमुखता से वृद्धाश्रमों का निरीक्षण करेगी जनपदीय टीम शीर्षक से प्रकाशित किया था, इस खबर का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी अनुराग पटेल के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट सुशील लाल श्रीवास्तव और सीओ सिटी संजय कुमार ¨सह की संयुक्त टीम ने पक्का पोखरा में ज्ञानोदय बाल एवं महिला कल्याण समिति द्वारा संचालित बाल गृह बालिका का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 07:28 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 10:27 PM (IST)
बाल गृह का नगर मजिस्ट्रेट ने किया निरीक्षण
बाल गृह का नगर मजिस्ट्रेट ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : स्वाधार, वृद्धाश्रमों व बालिका गृहों की जांच की खबर को दैनिक जागरण ने 22 सितंबर के पृष्ठ संख्या पांच पर प्रमुखता से वृद्धाश्रमों का निरीक्षण करेगी जनपदीय टीम शीर्षक से प्रकाशित किया था। इस खबर का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी अनुराग पटेल के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट सुशील लाल श्रीवास्तव और सीओ सिटी संजय कुमार ¨सह की संयुक्त टीम ने पक्का पोखरा में ज्ञानोदय बाल एवं महिला कल्याण समिति द्वारा संचालित बाल गृह बालिका का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान नगर मजिस्ट्रेट सुशील लाल श्रीवास्तव ने बाल गृह बालिका में रह रही 14 बालिकाओं का पंजिका से स्वयं मिलान किया। उन्होंने बालिकाओं से भोजन, चिकित्सा और सुरक्षा की जानकारी लिया। निरीक्षण के दौरान बालिकाओं ने बताया कि शनिवार को दाल, चावल और रोटी सब्जी तथा सुबह नाश्ता में ब्रेड, चाय व दूध मिला था। नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि मीनू के अनुसार शनिवार को दूसरा भोजन बनना था लेकिन दाल, चावल व रोटी सब्जी बना था। अधीक्षिका अर्चना ¨सह ने बताया कि बालिकाओं की इच्छानुसार भी भोजन बनाया जाता है, बालिकाओं ने शनिवार को दाल, चावल व रोटी सब्जी खाने की इच्छा जाहिर किया था। निदेशक डा. आशा राय ने बाल गृह बालिका में किए गए व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से बताया। नगर मजिस्ट्रेट ने बाल गृह बालिका में बालिकाओं की सुरक्षा, भोजन व चिकित्सा पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। कहा कि इसमें लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान तैनात महिला होमगार्ड सजग और सतर्क होकर ड्यूटी करें।

chat bot
आपका साथी