सीडीपीओ लालगंज गैरहाजिर एडीएम ने रोका वेतन, तलब

कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल के निर्देशन में राज्य पोषण मिशन के तहत जिला पोषण समिति व जिला कनवर्जंस कमेटी की बैठक गुरुवार को हुई। जिसमें एडीएम वित्त व राजस्व यूपी सिंह ने गांव गोद लिए अधिकारियों को निर्देश दिया कि ग्राम स्वास्थ्य पोषण दिवस अर्थात बुधवार व शनिवार को गांवों का भ्रमण करें और स्थलीय निरीक्षण करें। बैठक में अनुपस्थित रहने पर सीडीपीओ लालगंज का वेतन रोकने का निर्देश दिया। बच्चों में कुपोषण भगाना गांव गोद लिए अधिकारियों का उत्तरदायित्व है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Nov 2019 07:54 PM (IST) Updated:Thu, 28 Nov 2019 07:54 PM (IST)
सीडीपीओ लालगंज गैरहाजिर
एडीएम ने रोका वेतन, तलब
सीडीपीओ लालगंज गैरहाजिर एडीएम ने रोका वेतन, तलब

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कलेक्ट्रेट सभागार में राज्य पोषण मिशन के तहत जिला पोषण समिति व जिला कनवर्जंस कमेटी की बैठक गुरुवार को हुई। जिसमें एडीएम वित्त व राजस्व यूपी सिंह ने गांव गोद लिए अधिकारियों को निर्देश दिया कि ग्राम स्वास्थ्य पोषण दिवस अर्थात बुधवार व शनिवार को गांवों का भ्रमण करें और स्थलीय निरीक्षण करें। बैठक में अनुपस्थित रहने पर सीडीपीओ लालगंज का वेतन रोकने का निर्देश दिया। बच्चों में कुपोषण भगाना गांव गोद लिए अधिकारियों का उत्तरदायित्व है।

एडीएम ने बैठक के दौरान पिछले दिनों निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियों पर चर्चा करते हुए दूर करने की हिदायत डीपीआरओ अरविद कुमार और बीएसए वीरेंद्र कुमार सिंह को दी। एडीएम वित्त व राजस्व ने कहा कि सुपोषित गांवों बनाने के लिए शासनादेश पर कोर और अनावश्यक मानक को पूरा करें। पोषण पुनर्वास केंद्र में बच्चों की संख्या कम होने पर आरबीएसके की टीम द्वारा ज्यादा से ज्यादा बच्चों को केंद्र में रेफर कराने का निर्देश दिया। बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग को डीपीओ प्रमोद सिंह का सहयोग करने का निर्देश दिया। पोषण पुनर्वास केंद्र पर लाने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन भत्ता तुरंत देने का निर्देश दिया। सीएमओ डा. ओपी त्रिपाठी व डीपीआरओ अरविद कुमार को निर्देश दिया कि सभी केंद्रों पर वजन मशीन लगवाना सुनिश्चित करें। बीएसए को निर्देश दिया कि विद्यालयों में जाकर सफाई कर्मियों से साफ-सफाई कराना सुनिश्चित करें।

chat bot
आपका साथी