संक्रमित मरीज समेत 61 की रिपोर्ट आई निगेटिव, मरीज को मिली छुट्टी

कोरेाना संक्रमिति मरीज समेत 61 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर जिला प्रशासन ने राहत की सास ली हैं। एक महीने से विध्याचल के आइसोलेशन में भर्ती चल रहे अहरौरा निवासी जमाती की छठवीं रिपोर्ट शुक्रवार देर रात जैसे ही निगेटेवि आई सभी ने ताला बजाकर खुशी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 May 2020 06:12 PM (IST) Updated:Sat, 09 May 2020 06:12 PM (IST)
संक्रमित मरीज समेत 61 की रिपोर्ट 
आई निगेटिव, मरीज को मिली छुट्टी
संक्रमित मरीज समेत 61 की रिपोर्ट आई निगेटिव, मरीज को मिली छुट्टी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कोरोना संक्रमित मरीज समेत 61 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। एक महीने से विध्याचल के आइसोलेशन में भर्ती चल रहे अहरौरा निवासी जमाती की छठवीं रिपोर्ट शुक्रवार देर रात जैसे ही निगेटेवि आई, सभी ने ताला बजाकर खुशी जताई। सुबह होने पर स्वस्थ हुए मरीज को वार्ड से छुट्टी दे दी गई। उसे एंबुलेंस से घर पहुंचाया गया और उसे घर में ही रहने की सलाह दी गई है। वहीं भर्ती चल रही संक्रमित महिला के पति, पुत्र सहित छह लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयागराज भेजा गया है। शनिवार को मेडिकल स्टाफ, क्वारंटाइन किए पांच समेत 22 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

अहरौरा निवासी तब्लीगी जमात का 60 वर्षीय यह मरीज चार अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद से उसे विध्याचल सीएचसी में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। स्वास्थ्य में लगातार सुधार होने पर उसके तीन सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेजे गए थे। जिसमें दो रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जबकि चौथी रिपोर्ट बीएचयू का लैब बंद होने जाने के कारण नहीं आ सकी थी जिससे उसको छोड़ा नहीं गया। एक सप्ताह पहले उसका पांचवा सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयागराज भेजा गया जो निगेटिव आई। यह देख दो दिन पहले छठवां सैंपल भी लेकर जांच के लिए भेजा गया, वह भी निगेटिव आई, जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया। इस तरह जनपद में मिले अब तक चार कोरोना संक्रमित मरीजों में से तीन ठीक हो चुके हैं। मात्र एक मरीज कछवां की भर्ती है जो दो दिन पूर्व ही पाई थी। वर्तमान समय में दो मरीज भर्ती हैं जिसमें एक भदोही व एक मीरजापुर की है। जिन 61 लोगों की रिपोर्ट हैं उसमें एक जमाती, 30 मेडिकल स्टाफ व 30 संदिग्ध मरीज के शामिल हैं। सीएमओ डा. ओपी तिवारी ने बताया कि अहरौरा निवासी मरीज समेत 61 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

इनसेट

बीएचयू में फंसी 18 रिपोर्ट

बीएचयू में लैब बंद होने के कारण जनपद के 18 लोगों के सैंपल की जांच फंसा हुआ है। इसमें अदलहाट के दो, अहरौरा के जमाती की चौथी रिपोर्ट, मेडिकल स्टाफ समेत जिला चिकित्सालय में आए कुछ संदिग्ध मरीज के शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी