सालसा व अरेबियन डांस ने जमाया रंग

मीरजापुर : लोहिया तालाब स्थित डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल में रविवार की शाम धमाकेदार नृत्य एवं नाटकों के

By Edited By: Publish:Sun, 23 Oct 2016 09:08 PM (IST) Updated:Sun, 23 Oct 2016 09:08 PM (IST)
सालसा व अरेबियन डांस ने जमाया रंग

मीरजापुर : लोहिया तालाब स्थित डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल में रविवार की शाम धमाकेदार नृत्य एवं नाटकों के नाम रही। विद्यालय के वार्षिकोत्सव यूटोपिया में विद्यालय के लोहिया तालाब, नारघाट एवं संकटमोचन शाखा के बच्चों ने कार्यक्रमों की जोरदार प्रस्तुति की। सालसा व अरेबियन डांस ने लोगों को झूमा दिया।

कार्यक्रम का आरंभ स्कूल की चेयरपर्सन डा. टी भाटिया एवं ¨बदु सैनी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। राग मालकौंस पर आधारित गणेश वंदना की बच्चों ने नृत्यमय प्रस्तुति की। इसके बाद शुरू हुआ कार्यक्रमों का दौर। आर्केस्ट्रा प्रेजेंटेशन में बच्चों ने ही सभी वाद्य यंत्रों को बजाया। वसुधैव कुटुंबकम पर आधारित वीडियो के बाद मैजिक शो का लोगों ने खूब आनंद उठाया। शिवतांडव, बैलेट डांस, अबेकस, जापानी डांस, अफ्रीकन डांस, सूफी डांस, रसियन डांस व फ्ले¨मग डांस की प्रस्तुति की गई। दर्शकों एवं अभिभावकों ने बच्चों की प्रस्तुति पर जोरदार तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया और मनोबल बढ़ाया।

छोटे बच्चों के नृत्य एवं गीत के कार्यक्रम भी खूब सराहे गए। कथक की मनमोहक प्रस्तुति ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। पार्लियामेंट का अभिनय कर बच्चों ने सांसदों एवं नेताओं को आइना दिखाया। कराटे का प्रदर्शन व नुक्कड़ नाटकों में रक्तदान की आवश्यकता बताई गई। एड्स जैसी बीमारी के बारे में लोगों की गलतफहमी को दूर किया गया। चल जा रे हट नटखट के साथ पर्यावरण पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति जोरदार रही। बेटी बचाओ, महिषासुर मर्दिनी नृत्य नाटिका आदि सराहे गए। अतिथियों का स्वागत स्कूल की डायरेक्टर अपराजिता ¨सह ने किया। डायरेक्टर अमरदीप ¨सह, साहिबा ¨सह, प्रधानाचार्य कंचन श्रीवास्तव आदि थे।

chat bot
आपका साथी