गांव में धमकी टीम, किया कार्यो का सत्यापन

By Edited By: Publish:Sun, 20 Apr 2014 11:04 PM (IST) Updated:Sun, 20 Apr 2014 11:04 PM (IST)
गांव में धमकी टीम, किया कार्यो का सत्यापन

जमालपुर (मीरजापुर) : परियोजना निदेशक की टीम ने न्यायालय के निर्देश पर हंसौली गांव में विकास से जुड़े बिंदुओं पर रविवार को गहन जांच किया। विकास से जुड़े शौचालय, संपूर्ण स्वच्छता अभियान, नाली, खड़ंजा, आदर्श तालाब, स्कूल, स्कूल शौचालय, छात्रवृत्ति, मध्याह्न भोजन से संबंधित बिंदुओं पर पूरे गांव में भ्रमण कर स्थलीय सत्यापन करते हुए लोगों का बयान दर्ज किया।

शिकायतकर्ता रामजनम त्रिपाठी की शिकायत पर टीम ने लगभग छह घंटे से भी अधिक समय तक हसौली के अलावा घसरौड़ी में भी जांच किया। इस दौरान नाली के ढ़क्कन को उठाकर चेंबर की गहराई एवं पाइप की साइज नापी गई। चकरोड, खड़ंजा एवं नाली की भी नापी कराई गई। शिकायत कर्ता ने ग्राम प्रधान पर विकास कार्यो में अनियमितता एवं सरकारी धन के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। वार्ता में परियोजना निदेशक राजीव बनकटा ने बताया कि जिला पंचायत राज अधिकारी की जांच में एक तालाब की खुदाई में अनियमितता पाई गई है।

मौके पर कागजात न दिखा पाने पर संबंधित सेक्रेटरी को डांट लगाई। आज जांच किए बिंदुओं पर उन्होंने बताया कि जांच को सूचीबद्ध कर लिया गया है यदि आरोप सही पाए गए तो कार्यवाही होगी। जांच टीम में एनएन मिश्रा डीजी मनरेगा, जिला समन्यवक एनआरएलएम सुशील त्रिपाठी, एई जिला पंचायत राजेश कुंवर वर्मा, एई आरईएस अनिल कुमार धूर्वे, विजय श्रीवास्तव, पतिराम सहित तमाम ग्रामीण उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी