मुंह पर मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें

दबथुवा क्षेत्र के श्रीगांधी स्मारक इंटर कालेज की एनसीसी ग‌र्ल्स कैडेट्स ने बुधवार को 22 यूपी ग‌र्ल्स बटालियन के कमांडिग अफसर कर्नल पंकज साहनी के निर्देश पर एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट सविता चौधरी के मार्गदर्शन में ग्रामीणों को कोविड-19 से बचाव के लिए जागरूक व टीकाकरण के लिए प्रेरित किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 10:44 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 10:44 PM (IST)
मुंह पर मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें
मुंह पर मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें

मेरठ, जेएनएन। दबथुवा क्षेत्र के श्रीगांधी स्मारक इंटर कालेज की एनसीसी ग‌र्ल्स कैडेट्स ने बुधवार को 22 यूपी ग‌र्ल्स बटालियन के कमांडिग अफसर कर्नल पंकज साहनी के निर्देश पर एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट सविता चौधरी के मार्गदर्शन में ग्रामीणों को कोविड-19 से बचाव के लिए जागरूक व टीकाकरण के लिए प्रेरित किया।

कैडेट्स बुधवार को दबथुवा व बहादुरपुर गांव में पहुंचीं। इस दौरान कैडेट्स ने कोरोना संक्रमण से बचाव को ग्रामीणों को जागरूक किया। उन्होंने बताया कि भीड़ वाले क्षेत्र में जाने से बचें। साथ ही मुंह पर मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें। इस दौरान कैडेट्स ने ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए प्रेरित भी किया। कहा कि 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों को कोरोना से बचाव को टीका लगवाएं। कालेज प्रबंधक ओमकरण व प्रधानाचार्य जीत नारायण भारती ने कैडेट्स के प्रयास की सराहना की।

बेसहारा पशुओं को लगाए खुरपका-मुंहपका के टीके

मवाना : कस्बा रामराज में विहिप के गौरक्षा विभाग के पदाधिकारियों ने बुधवार को बेसहारा करीब 60 पशुओं को खुरपका-मुंहपका के टीके लगवाए। विभाग कार्यकर्ता राहुल उपाध्याय ने बताया कि पशु खुरपका-मुंहपका बीमारी से ग्रस्त हो रहे हैं। घरेलू पशुओं की तो पशुपालक खुद देखरेख करते हैं, लेकिन बेसहारा गोवंश की देखरेख नहीं हो पाती है। संगठन ने खुरपका व मुंहपका बीमारी से ग्रस्त हो रहे बेसहारा पशुओं को पशु चिकित्सक डा. रामकुमार द्वारा बीमारी से बचाव के लिए टीके लगवाए।

टीकाकरण कार्य में सहयोग करने वालों में राहुल के साथ विशाल राठी, केशव शर्मा, नरेंद्र उर्फ विक्की, अजय सिंह तोमर, राजू वर्मा, नीरज, युवराज, अमरदीप कश्यप,दीपू, राजू प्रजापति, हंस, मोहित चौहान, मिलन राय वशिष्ठ, आदेश शर्मा आदि थे। जासं

chat bot
आपका साथी