मवाना ब्लाक प्रमुख पद के लिए मतदान आज..11 से 3 बजे तक होगी वोटिंग

मवाना तहसील क्षेत्र अंतर्गत मवाना हस्तिनापुर परीक्षितगढ़ व माछरा ब्लाक में चार पदों पर दस उम्मीदवारों में से किसी ने भी नाम वापस नहीं लिया है। शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पूर्वाह्न 11 बजे मतदान आरंभ हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 06:45 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 06:45 PM (IST)
मवाना ब्लाक प्रमुख पद के लिए मतदान आज..11 से 3 बजे तक होगी वोटिंग
मवाना ब्लाक प्रमुख पद के लिए मतदान आज..11 से 3 बजे तक होगी वोटिंग

मेरठ, जेएनएन। मवाना तहसील क्षेत्र अंतर्गत मवाना, हस्तिनापुर, परीक्षितगढ़ व माछरा ब्लाक में चार पदों पर दस उम्मीदवारों में से किसी ने भी नाम वापस नहीं लिया है। शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पूर्वाह्न 11 बजे मतदान आरंभ हो जाएगा। उपरोक्त चारों ब्लाक में 10 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 283 बीडीसी मतदाता करेंगे।

मवाना ब्लाक में प्रमुख पद के लिए भाजपा से गीता पायल पत्नी योगेश प्रधान खेड़की जदीद व राष्ट्रीय लोकदल से गीता वर्मा पत्नी स्व. अनिल वर्मा ने नामांकन किया था। शुक्रवार को नाम वापसी का दिन था। एडीओ पंचायत प्रदीप शर्मा ने बताया कि दोनों में से किसी ने भी नाम वापस नहीं लिया है। 67 बीडीसी इनके भाग्य का फैसला करेंगे। सुबह 11 से 3 बजे तक मतदान व उसके बाद मतगणना की जाएगी।

हस्तिनापुर में ब्लाक प्रमुख पद के लिए भाजपा से नितिन पोसवाल, सपा से सचिन व निर्दलीय सन्नी चौहान व आरुषि सिद्धार्थ द्वारा नामांकन पत्र भरे गए थे। शुक्रवार को नाम वापसी का दिन था। यहां 59 बीडीसी मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

माछरा प्रतिनिधि अनुसार ब्लाक कार्यालय माछरा पर तीन नामांकन जमा हुए थे। जिसमें अशोक त्यागी ने नामांकन के दो सेट और पूर्व ब्लाक प्रमुख ब्रजवीर सिंह द्वारा नामांकन किया गया था। 71 बीडीसी मतदाता इनके भाग्य का फैसला करेंगे।

परीक्षितगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार ब्लाक प्रमुख पद के लिए भाजपा समर्थित प्रत्याशी ब्रह्मसिंह व पूर्व ब्लाक प्रमुख केपी खूंटी द्वारा नामांकन किया गया था। दोनों ही चुनाव मैदान में डटे हैं।

ब्लाक प्रमुख पदों पर आज होने वाले चुनाव के लिए चारों ब्लाक पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुरक्षा की दृष्टि से पर्याप्त पुलिस बल रहेगा।

-कमलेश गोयल, एसडीएम मवाना

chat bot
आपका साथी