प्रधान के बेटे ने क्राइम ब्रांच पर कुत्ते छोड़े, पिस्टल दिखाकर भागा

चोरी की बुलेट की सूचना पर सलारपुर प्रधान के घर दबिश देने पहुंची क्राइम ब्रांच ग्रामीणों ने दौड़ा लिया। प्रधान के बेटे ने पुलिसवालों पर पालतू कुत्ते छोड़ दिए।

By Ashu SinghEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 05:06 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 05:06 PM (IST)
प्रधान के बेटे ने क्राइम ब्रांच पर कुत्ते छोड़े, पिस्टल दिखाकर भागा
प्रधान के बेटे ने क्राइम ब्रांच पर कुत्ते छोड़े, पिस्टल दिखाकर भागा
मेरठ (जेएनएन)। बदमाशों के पैर में गोली मारकर वाहवाही लूटने वाली मेरठ क्राइम ब्रांच पर मंगलवार की देर शाम सलारपुर गांव में हमला बोल दिया गया। जिस प्रधान के घर पर चोरी की बाइक की सूचना पर दबिश दी गई, उसके बेटे ने टीम पर पालतू कुत्ते छोड़ दिए। टीम को बदमाश समझकर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। पांच थानों की फोर्स के साथ पहुंचे सीओ ने क्राइम ब्रांच की टीम को सकुशल गांव से निकला।
चोरी की बाइक की सूचना पर पहुंची थी
क्राइम ब्रांच टीम को सूचना मिली कि गंगानगर थानाक्षेत्र के गांव सलारपुर के प्रधान कुंवर साहब भारद्वाज के घर पर चोरी की बुलेट खड़ी है और उसका बेटा नितिन शर्मा बाइक चोरी करके बेचता है। टीम को एक बिना नंबर की बुलेट भी प्रधान के घर खड़ी मिली। जब क्राइम ब्रांच की टीम बुलेट को ले जाने लगी तो प्रधान और उसके परिवार की महिलाओं ने विरोध किया। वहीं, प्रधान के बेटे विपिन शर्मा को भी पकड़ लिया।

कुत्ते छोड़ दिए
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, विपिन शर्मा ने अपने घर में मौजूद दो पालतू कुत्तों को क्राइम ब्रांच की टीम पर छोड़ दिया और एक दारोगा को पिस्टल लगा दिया। गोली मारने की धमकी देते हुए वह फरार हो गया। इसके बाद महिलाओं ने बदमाश होने का शोर मचा दिया। पूरे गांव ने टीम पर पथराव कर दिया। एक दारोगा को जमीन पर गिराकर पीटा गया। इसके बाद दारोगा ने सर्विस रिवाल्वर से हवा में कई राउंड गोलियां चलाई। इस पर भीड़ तितर-बितर हुई। सूचना पर सीओ सदर देहात लालकुर्ती, इंचौली, सिविल लाइन, भावनपुर, गंगानगर पुलिस को लेकर गांव में पहुंचे और क्राइम ब्रांच की टीम को सकुशल निकाला। इस मामले में प्रधान कुंवर साहब भारद्वाज, उसकी पत्‍नी लता, पुत्रवधू गुंजन, बेटे विपिन शर्मा व रवि, अंजू, प्रशांत उर्फ गोलू, शिपांसू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जिसमें प्रधान व शिपांसू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
इन लोगों को हिरासत में लिया गया
बाद में पांच थानों की पुलिस ने कई घरों में ताबड़तोड़ दबिश दी। प्रधान के घर से एक पिस्टल मिला है। बुलेट के अलावा एक कार भी प्रधान के घर मिली है। सभी को कब्जे में ले लिया गया है। वहीं प्रधान की पत्‍नी, पुत्रवधू गुंजन शर्मा, बेटा रवि, बेटी समेत पांच से छह अन्य ग्रामीणों को हिरासत में लिया गया है।
क्राइम ब्रांच ने मचाया उत्‍पात : अजय भराला
सलारपुर में क्राइम ब्रांच की टीम पर हुए हमले को लेकर भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अजय भारद्वाज भराला ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए है। उनका कहना है कि सलारपुर के प्रधान कुंवर साहब भारद्वाज के घर पर पहुंचकर क्राइम ब्रांच ने खूब उत्‍पात किया। जिस बुलेट को क्राइम ब्रांच उठाकर ले गई है। वह चोरी की नहीं है। जब क्राइम ब्रांच ने दबिश दी तो वह वर्दी में नहीं थे। ग्रामीणों ने उन्हें बदमाश समझकर हाथापाई की, लेकिन बाद में पुलिस ने जो उत्पात किया है। वह गलत था। उनका दावा है कि मामले से सीएम योगी आदित्यनाथ को अवगत करा दिया है।
भाजपा से जुड़े हैं सलारपुर के प्रधान
जिस सलारपुर के प्रधान कुंवर साहब भारद्वाज के घर पर दबिश दी गई है, वह भाजपा से जुड़े हुए हैं। उनका कहना है कि न तो उनकी बाइक चोरी की है और न ही कार। महिलाओं को उठाकर थाने पर लाया गया। उनके साथ पुलिस ने मारपीट की। उन्होंने बताया कि वह उच्च अधिकारियों से मिलकर क्राइम ब्रांच के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे।
आज लखनऊ पहुंचकर करूंगा शिकायत : भराला
भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अजय भारद्वाज भराला ने बताया कि सीएम ने उन्हें बुधवार को लखनऊ बुलाया है। वह मेरठ पुलिस के बारे में दारोगा-पार्षद प्रकरण हो या फिर अन्य प्रकरण सभी को सीएम के सामने रखेंगे।
इनका कहना है
सलारपुर में क्राइम ब्रांच की टीम दबिश देने के लिए गई थी। ग्रामीणों ने पथराव और फायरिंग कर दी। प्रधान समेत कई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
-राजेश कुमार, एसपी देहात
सलारपुर में पुलिस एक सूचना पर दबिश देने गई थी। पुलिस टीम पर हमला हुआ है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जिसकी जो भी गलती होगी। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। यदि पुलिस गलत थी तो उसे भी नहीं बख्शा जाएगा।
-अखिलेश कुमार, एसएसपी
chat bot
आपका साथी