CCSU: प्रमोशन में फेल होने पर छात्रों का हंगामा, विवि परिसर में रजिस्ट्रार का घेराव Meerut News

CCSU में कोविड के चलते इस बार स्नातक और परास्नातक अंतिम वर्ष को छोड़कर शेष कक्षाओं में छात्रों को प्रमोट किया गया है। अब बगैर परीक्षा के परिणाम घोषित हो रहे हैं । जिसमें बहुत से छात्र प्रमोट होने की जगह फेल हो गए हैं। छात्रों में गुस्‍सा है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 02:30 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 02:30 PM (IST)
CCSU: प्रमोशन में फेल होने पर छात्रों का हंगामा, विवि परिसर में रजिस्ट्रार का घेराव Meerut News
विश्वविद्यालय में कोविड के चलते प्रमोशन में कई छात्र फेल हो गए।

मेरठ,जेएनएन। CCSU चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में कोविड के चलते इस बार स्नातक और परास्नातक अंतिम वर्ष को छोड़कर शेष कक्षाओं में छात्रों को प्रमोट किया गया है। जिसमें कुछ छात्रों की परीक्षा हुई थी और कुछ छात्रों की परीक्षा नहीं हो पाई थी। अब बगैर परीक्षा के परिणाम घोषित हो रहे हैं। जिसमें बहुत से छात्र प्रमोट होने की जगह फेल हो गए हैं। इसे लेकर मंगलवार को विवि परिसर में उन्होंने अधिकारियों का घेराव किया। फेल होने पर छात्रों की ओर से आरोप लगाए जा रहे हैं कि प्रमोशन का जो आधार बना है वह सही नहीं है। छात्रों का कहना है कि प्रथम वर्ष में वह जिन विषयों में पास थे उससे औसत अंक नहीं लिए गए। जिन विषयों में उनके कम अंक थे उससे औसत अंक लेकर उन्हें फेल कर दिया गया है।

छात्रों को जानकारी नहीं दी

छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय ने प्रमोशन की जो नियमावली बनाई है उसके विषय में छात्रों को जानकारी नहीं दी गई। छात्र किस आधार पर फेल और पास हो रहे हैं उनको पता ही नहीं है। रजिस्ट्रार कार्यालय में छात्र धरने पर बैठे हुए हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ लगातार नारेबाजी कर फेल को पास करने की मांग कर रहे हैं। छात्रों की मांग है कि विश्वविद्यालय सभी छात्रों को प्रमोट करें या उन्हें परीक्षा कराए। विवि प्रशासन का कहना है कि जो नियमावली है वह पूरे प्रदेश के विश्वविद्यालयों के लिए है। जिसे कई बार बताया भी जा चुका है। फिर भी अगर कोई गड़बड़ी की शिकायत है तो वह उसे देखेंगे।

chat bot
आपका साथी