बुलंदशहर शराब कांड : पहले भी शराब ने जिले में बरपाया था कहर, सात लोगों की गई थी जान

बुलंदशहर शराब कांड जिले में शराब पीने से हुई मौत की यह पहली वारदात नहीं है। इससे पहले भी सिकंदराबाद के जीतगढ़ी में शराब पीने से हुई थी 7 लोगों की हुई थी मौत 16 लोगों को भेजा जा चुका है जेल।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:13 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:13 PM (IST)
बुलंदशहर शराब कांड : पहले भी शराब ने जिले में बरपाया था कहर, सात लोगों की गई थी जान
बुलंदशहर में शराब से तीन लोगों की मौत।

बुलंदशहर, जेएनएन। गुलावठी के ग्राम छपरावत में शराब पीने से हुई मौत की यह पहली वारदात नहीं है। इससे पहले भी सिकंदराबाद के ग्राम जीतगढ़ी में शराब पीने से 7 लोग जान गंवा चुके हैं। जीतगढ़ी में हुआ शराब कांड प्रदेशभर में सुर्खियां बना था। सीएम योगी के आदेश पर आबकारी विभाग व पुलिस के एक दर्जन से ज्यादा अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गयी थी। कई को निलंबित किया गया था। इस घटना से जिले में फिर सनसनी फैल गयी है। जीतगढ़ी कांड की याद एक बार फिर ताजा हो गयी है। इसी साल 8 जनवरी को गांव जीतगढ़ी में शराब पीने से बड़ा हादसा हुआ था। एक के बाद एक सात लोगों की मौत हो गयी थी। इस शराब को जहरीली बताया गया था। बाद में जहरीली शराब बेचने के आरोपितों में से दो नोएडा में एक बंद फैक्ट्री में मृत मिले थे।

मुख्य आरोपी समेत 16 लोगों को पुलिस अब तक गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इनमें से छह को पुलिस ने रासुका में निरुद्ध किया था। जीतगढ़ी शराब कांड के बाद से ही जिले में शराब के अवैध कारोबार की खबरे लगातार मिल रही थी। गुलावठी के छपरावत में हुई घटना के बाद इसे पुलिस और आबकारी विभाग की नाकामी के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि पुलिस अब तक हुई तीन मौत् को शराब पीने से नहीं बीमारी से होना बता रही है। पुलिस का कहना है कि मृत तीनों ही लोग काफी समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने अधिकृत दुकान से शराब ली। बीमारी में ज्यादा शराब पीने से ही तीनों लोगों की मौत हुई।

उधर, मंगलवार को हुई इन मौत के बाद जिले में लोगों के चेहरों पर खौफ देखा गया। पुलिस जहां गांव-गांव छापेमारी कर रही है। इसके अलावा मुनादी करायी जा रही है कि कोई भी व्यक्ति कही दूसरी दुकानों से शराब न खरीदे। केवल अधिकृत दुकानों से खरीदी गयी शराब ही पीए। दुकानों पर भी लगातार छापेमारी कर जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी