कोरोना का साया और भीड़ भरे माहौल में गंतव्य पर लौटे यात्री

पैसेंजर ट्रेनें बंद होने से रविवार को सिटी स्टेशन पर सन्नाटा पसरा रहा। दिन में 11.40 बजे रेलवे महिला कर्मी दो आरपीएफ महिला कर्मियों के साथ स्टेशन के प्रवेश द्वार पर अंदर आने वालों से पूछताछ कर रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Mar 2020 10:00 AM (IST) Updated:Mon, 23 Mar 2020 10:00 AM (IST)
कोरोना का साया और भीड़ भरे माहौल में गंतव्य पर लौटे यात्री
कोरोना का साया और भीड़ भरे माहौल में गंतव्य पर लौटे यात्री

मेरठ, जेएनएन। पैसेंजर ट्रेनें बंद होने से रविवार को सिटी स्टेशन पर सन्नाटा पसरा रहा। दिन में 11.40 बजे रेलवे महिला कर्मी दो आरपीएफ महिला कर्मियों के साथ स्टेशन के प्रवेश द्वार पर अंदर आने वालों से पूछताछ कर रही हैं। मुजफ्फरनगर, हरिद्वार आदि स्थानों के लिए जिन लोगों को ट्रेन पकड़ना है उन्हें बाहर लाबी में बैठने को कहा जा रहा है। रेलकर्मी ने बताया कि यात्रियों को प्लेटफार्म पर नहीं बैठाया जा रहा है। जब ट्रेन आएगी उसके आधा घंटा पहले प्लेटफार्म पर यात्री जाएंगे। स्टेशन पर खाने पीने की सभी स्टाल बंद हैं। वेंडरों ने अपने ठेले तिरपाल से ढक रखे हैं।

दोपहर 12.45 देहरादून जाने वाली कोचुवली एक्सप्रेस प्लेट फार्म नंबर तीन पर आने के साथ ही यात्रियों की भीड़भाड़ दिखने लगती है। गुजरात और महाराष्ट्र से से अधिकांश यात्री हैं जो अपने अपने घरों को लौट रहे हैं। यात्री जावेद ने बताया कि वह मुंबई में पार्लर में काम करता है। वहां पर सब बंद हो गया है। इसी तरह मंगलौर से आए मदरसे के छात्र प्लेटफार्म नंबर एक पर वाहन का इंतजार कर रहे हैं। बताया कि कोरोना के चलते मदरसा बंद हो गया है। ट्रेन के जनरल कोच में खासी भीड़ है। कई यात्री मास्क लगाए हुए हैं, लंबी दूरी की यात्रा की थकान उनके चेहरे पर साफ नजर आ रही है। ट्रेन रुकते ही लोगों ने वाटर बूथों पर हाथ मुंह धोने की लिए कतारे लग गई। तिरपाल से ढके ठेलों के पास वेंडर बैठे हैं। यात्री स्टाल वालों से खाने पीने की आयटम दिए जाने की गुहार लगा रहे हैं। कुछ यात्री कोल्ड ड्रिंक और बिस्कुट आदि लेकर दौड़े चले जा रहे हैं। यात्रियों ने बताया अभी तो गनीमत है बीती रात ट्रेन में जबरदस्त भीड़ थी तिल रखने की जगह नहीं थी।

-दोपहर 1 ़15 बजे अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन आती है। इसमें भीड़ अपेक्षाकृत कम है। कोटा में तैयारी कर रहे सोम प्रकाश दीक्षित अपने चाचा टीआइ दीनदयाल दीक्षित के पास मेरठ आया है। बताया कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है।

- दोपहर दो बजे उप स्टेशन अधीक्षक कमरे में हैं। चेकिंग स्टाफ भी यात्रियों का आवागमन न होने से अपने कक्ष में बैठे हैं। स्टेशन की लाबी में साफ सफाई का अभाव है। प्लेटफार्म नंबर एक पर ही आगे की ओर कूड़ा दान उलट गया है सारी गंदगी बिखरी हुई है।

chat bot
आपका साथी