सुब्रतो कप : एशियन स्कूल की गोल वर्षा में भीगे सलवान

विद्या ग्लोबल स्कूल में चल रहे सुब्रतो कप इंटर स्कूल फुटबाल टूर्नामेंट की ट्रॉफी पर द एशियन स्कूल देहरादून के खिलाड़ियों ने कब्जा कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 03:00 AM (IST)
सुब्रतो कप : एशियन स्कूल की गोल वर्षा में भीगे सलवान
सुब्रतो कप : एशियन स्कूल की गोल वर्षा में भीगे सलवान

मेरठ : विद्या ग्लोबल स्कूल में चल रहे सुब्रतो कप इंटर स्कूल फुटबाल टूर्नामेंट की ट्रॉफी पर द एशियन स्कूल देहरादून के खिलाड़ियों ने कब्जा कर लिया।

फुटबाल टूर्नामेंट में चौथे दिन शनिवार को सेमीफाइनल और फाइनल मैच खेला गया। पहला सेमीफाइनल मैच सलवान पब्लिक स्कूल गाजियाबाद और शिव नादर पब्लिक स्कूल के बीच हुआ। सलवान के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 2:0 से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा सेमीफाइनल मैच द एशियन स्कूल देहरादून व सेंट्रल ¨हदू ब्वायज स्कूल वाराणसी के बीच खेला गया। यह मैच भी एकतरफा रहा। एशियन स्कूल ने ¨हदु ब्वायज के खिलाफ पांच गोल दागे लेकिन उन्हें एक भी गोल नहीं करने दिया। एशियन ने 5:0 से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। सुब्रतो कप में बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट शिवनादर पब्लिक स्कूल के हर्षल वी रहे। बेस्ट स्कोरर ऑफ द टूर्नामेंट द एशियन स्कूल देहरादून के केशव नौटियाल रहे। द राइजिंग स्टार ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब सलवान पब्लिक स्कूल के रिषिकेश को मिला। स्कूल के प्रिंसिपल विनीत सूद ने प्रतिभागी टीमों को प्रोत्साहित किया और विजेताओं को ट्राफी प्रदान किया। कुश्ती प्रतियोगिता में स्कूली पहलवानों ने दिखाया दम

माध्यमिक स्कूलों की खेलकूद प्रतियोगिता के अंतर्गत शनिवार को चौ. चरण सिंह विवि परिसर में स्थित रुस्तम-ए-जमा दारा सिंह कुश्ती हाल में अंतर विद्यालय बालक-बालिका कुश्ती प्रतियोगिता हुई। मुख्य अतिथि के तौर पर जिला मेरठ जाट सभा के अध्यक्ष कल्याण सिंह उपस्थित रहे। अंडर-14 बालक वर्ग में 35 किलो भार वर्ग में एसएसवी इंटर कॉलेज मेरठ के विदेश कश्यप प्रथम रहे। 38 किलो में माना इंटर कॉलेज के सतेंद्र सिंह, 41 किलो में सागर, 44 किलो में कृषक इंटर कॉलेज मवाना के शिवम, 48 किलो में मेजर आशाराम कॉलेज के रितिक, 52 किलो में बीएमएम के विवेक सिंह व 57 किलो में एसडी सदर मेरठ के हिमांशु विजेता रहे। इसी तरह अंडर-17 बालक फ्रीस्टाइल के 45 किलो में शिवम, 48 किलो में मुकुल, 51 किलो में धर्मेद्र, 55 किलो में नितिन सागर, 60 किलो में बीएमएम के सागर कुमार, 65 किलो में आस मोहम्मद और 71 किलो में कृषक इंटर कालेज मवाना के शिवम विजेता रहे। अंडर-19 ब्वायज फ्री स्टाइल में 57 किलो में एसएसवी के विनीत, 61 किलो में मुरसद, 65 किलो में राजन यादव, 70 किलो में अभिनव, 74 किलो में उस्मान व 79 किलो में दयानंद यादव विजेता रहे। अंडर-19 बालक ग्रीको रोमन के 55 किलो वर्ग में अंगद यादव, 60 किलो में प्रशांत कुमार, 63 किलो में दीपक कुमार, 67 किलो में तरनजीत सिंह और 72 किलो में गगन पाला विजेता रहे।

chat bot
आपका साथी