रिटेल गुरु का शानदार समापन, छोटे काराबोरी भरेंगे ऊंची उड़ान

व्यापार को नया आयाम देने दैनिक जागरण का रिटेल गुरु कार्यक्रम स्थानीय व्यापारियों को नई राहे दिखा गया। न केवल व्यापारियों ने विज्ञापन की जरूरत को महसूस किया बल्कि मल्टी नेशनल कंपनियों सहित वर्तमान दौर की चुनौतियों से भी अवगत हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Sep 2018 03:03 AM (IST) Updated:Sat, 08 Sep 2018 03:03 AM (IST)
रिटेल गुरु का शानदार समापन, छोटे काराबोरी भरेंगे ऊंची उड़ान
रिटेल गुरु का शानदार समापन, छोटे काराबोरी भरेंगे ऊंची उड़ान

मेरठ। व्यापार को नया आयाम देने दैनिक जागरण का रिटेल गुरु कार्यक्रम स्थानीय व्यापारियों को नई राहे दिखा गया। न केवल व्यापारियों ने विज्ञापन की जरूरत को महसूस किया बल्कि मल्टी नेशनल कंपनियों सहित वर्तमान दौर की चुनौतियों से भी अवगत हुए।

होटल ओलिविया में रिटेल गुरु कार्यक्रम के अंतिम दिन शुक्रवार को स्थानीय व्यापारियों ने बढ़-चढ़कर शिरकत की। उनमें गजब का उत्साह दिखाई दिया। शहर में यह आठवां आयोजन रहा। तीन दिन तक चले रिटेल गुरु कार्यक्रम में विज्ञापन की आवश्यकता, कारोबार में गुणवत्ता की महत्ता, मल्टी नेशनल कंपनियों और बढ़ते आनलाइन मार्केट के दौर को समझाने के लिए रिटेल गुरु ने व्यापारियों को टिप्स दिए। बताया कि दैनिक जागरण ग्राहक और व्यापारियों के बीच पुल का काम कर रहा है। रिटेल गुरु की स्कीमों को स्थानीय व्यापारियों ने खूब सराहा। स्क्रैच कूपन के प्रति उत्साह दिखाया। विज्ञापन कब करने हैं। व्यवसाय को कैसे आगे बढ़ाना है। रिटेल गुरु ने व्यापारियों को उपाए बताए। यह भी बताया गया कि किस तरह से दैनिक जागरण का रिटेल गुरु उनके लिए लाभदायक होगा। व्यापारी रिटेल गुरु का आकर्षक पैकेज लेकर अपने ऑफर ग्राहकों के पास आसानी से पहुंचा सकते हैं। रिटेल गुरु कार्यक्रम में रिटेल गुरु हेड मुदित गुलाटी, रिटेल गुरु उप्र हेड नीरज सेठ, पश्चिमी उप्र मार्केटिंग हेड जुगुल किशोर, मेरठ यूनिट के महाप्रबंधक विकास चुघ, एरिया मार्केटिंग मैनेजर राहुल शर्मा सहित अन्य स्टॉफ की मौजूदगी रही।

नई उम्मीदों के साथ लौटे कारोबारी : कारोबार को उन्नति के टै्रक पर दौड़ाने की नई उम्मीद लेकर कारोबारी देर रात रिटेल गुरु के अंतिम दिन लौटे। रिटेल गुरु ने उनके सपनों को उड़ान दी है। मल्टी नेशनल कंपनियों और ई-कामर्स से नुकसान की भरपायी वह रिटेल गुरु की स्कीमों से फायदा उठाकर कर सकेंगे। छोटे कारोबार को गुणवत्ता के साथ ग्राहकों के बीच नई ऊंचाई दे सकेंगे। रिटेल गुरु में हर सेक्टर से जुड़े व्यवसाइयों ने हिस्सा लिया।

chat bot
आपका साथी