Rapid Rail In Meerut: मेरठ में पांच मई के बाद ट्रांसपोर्ट नगर से होगा रूट डायवर्जन

रैपिड रेल प्रोजेक्‍ट के चलते शहर में अब रूट डायवर्जन होने जा रहा है। दिल्ली रोड पर रामलीला ग्राउंड के सामने वाली रोड को फुटबाल चौक तक बंद किया जाना है। इसके लिए रूट डायवर्जन किया जाएगा। यह रूट डायवर्जन अब पांच मई के बाद होगा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 04:40 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 04:40 PM (IST)
Rapid Rail In Meerut: मेरठ में पांच मई के बाद ट्रांसपोर्ट नगर से होगा रूट डायवर्जन
शहर में पांच मई के बाद नया रूट डायवर्जन दिखेगा।

मेरठ, जेएनएन। Rapid Rail In Meerut मेरठ में रैपिड रेल कारिडोर के अंतर्गत दिल्ली रोड पर भूमिगत स्टेशन का निर्माण भी चल रहा है। उसी के अंतर्गत दिल्ली रोड पर रामलीला ग्राउंड के सामने वाली रोड को फुटबाल चौक तक बंद किया जाना है। इसके लिए रूट डायवर्जन किया जाएगा। डायवर्जन अब पांच मई के बाद होगा। वैसे तो डायवर्जन काफी पहले किया जाना था लेकिन पंचायत चुनाव में व्यस्तता की वजह से पुलिस नहीं मिल सकी।

मौके का किया जाएगा निरीक्षण 

यह ट्रैफिक डायवर्जन एक-दो दिन नहीं बल्कि लंबे समय तक के लिए रहेगा। यानी मेवला फ्लाईओवर से बेगमपुल की तरफ जाने वाले वाहन पांच के बाद ट्रांसपोर्ट नगर से होते हुए बागपत रोड पहुंचेंगे। फिर वहां से केएमसी के सामने से होते हुए फुटबाल चौक पहुंच जाएंगे। वहीं, बेगमपुल से मेवला फ्लाईओवर की तरफ जाने वाले वाहन पहले की ही तरह चलेंगे। उनमें कोई परिवर्तन नहीं होगा। रविवार को मतगणना संपन्न हो जाने के बाद एनसीआरटीसी, कार्यदायी कंपनी व ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी फिर से मौके का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद डायवर्जन की तिथि पर विचार करेंगे।

रामलीला ग्राउंड के पास क्यों बंद होगा ट्रैफिक

रामलीला ग्राउंड के पास रैपिड रेल का कारिडोर भूमिगत हो जाएगा। यहां पर डाउन रैंप बनेगा। डाउन रैंप से संबंधित कार्य करने के लिए रोड बंद की जाएगी। जब रैंप का कार्य संपन्न हो जाएगा तब ट्रैफिक पहले की ही तरह खोल दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी