संघ की शाखा से शुरू हुआ सांसद राजेंद्र का दिन

प्रधानमंत्री मोदी से लेकर स्थानीय सांसद राजेंद्र अग्रवाल तक आरएसएस की शाखाओं से निकले हैं। लगातार तीसरी बार सांसद चुने जाने के बाद शुक्रवार को राजेंद्र अग्रवाल के दिन की शुरुआत संघ की शाखा से हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 May 2019 10:00 AM (IST) Updated:Sun, 26 May 2019 06:29 AM (IST)
संघ की शाखा से शुरू हुआ सांसद राजेंद्र का दिन
संघ की शाखा से शुरू हुआ सांसद राजेंद्र का दिन

मेरठ। प्रधानमंत्री मोदी से लेकर स्थानीय सांसद राजेंद्र अग्रवाल तक आरएसएस की शाखाओं से निकले हैं। लगातार तीसरी बार सांसद चुने जाने के बाद शुक्रवार को राजेंद्र अग्रवाल के दिन की शुरुआत संघ की शाखा से हुई। शास्त्रीनगर डी-ब्लॉक स्थित बालेराम ब्रजभूषण सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय स्वयंसेवक की शाखा में सुबह छह बजे ही वह पहुंच गए।

व्यायाम के बाद सांसद ने स्वयंसेवकों को देशभर में भाजपा को मिली जीत की योजना के बारे में विस्तार से बताया। कहा कि भाजपा संगठन ने हर राज्य के हिसाब से अलग रणनीति बनाई। पश्चिम बंगाल में स्वयंसेवकों और भाजपा कार्यकर्ताओं की शहादत बेकार नहीं गई। वहा पार्टी को हिसा का सामना करना पड़ा। बंगाल में मुकाबला भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच ही सिमटा है। सीपीआइ बाहर हो गई है। कहा कि लोकदल की जातिवाद पर आधारित सोच को भी जनता ने नकार दिया। आम आदमी पार्टी और राजद की तुष्टिकरण की राजनीति देश से लगभग बाहर हो चुकी है। राजेंद्र अग्रवाल ने खुद के स्वयंसेवक होने पर गर्व जताया। सांसद ने खुद 'नमस्ते सदा वत्सले मातृभूमे, त्वया हिन्दूभूमे सुखं वर्धितोहम' गाई। ध्वज प्रणाम के बाद शाखा का समापन हुआ।

कहा कि भारत के चुनाव दुनियाभर में राजनीतिक-सामाजिक विषयों के छात्रों के लिए शोध का विषय होंगे। स्वयंसेवकों से बात बातचीत में कहा कि गुरुवार को चुनाव परिणाम पल-पल सांसें अटकाते रहे। मतगणना में कभी ऊपर तो कभी नीचे होने से रोमांच बना रहा।

बाबा औघड़नाथ मंदिर में लिया आशीर्वाद

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने पूर्वाह्न 10.45 पर पत्नी उमा अग्रवाल के साथ बाबा औघड़नाथ मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक किया और कमल पुष्प अर्पित किए। मुख्य महंत पंडित श्रीधर त्रिपाठी ने सांसद को पूजा-अर्चना कराई। इसके बाद मंदिर समिति के हॉल में सदस्यों ने सांसद को फूल माला पहनाई और भगवा पटका ओढ़ाया। सांसद की पत्नी उमा अग्रवाल को लड्डू गोपाल की मूर्ति भेंट की। राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि वह मंदिर के लिए 24 घंटे तैयार हैं। पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि रैपिड रेल, हवाई अड्डा, हाई कोर्ट बेंच आदि के कार्य में तेजी लाई जाएगी। इस दौरान मंदिर समिति अध्यक्ष डा. एमके बंसल, सचिव सतीश सिंघल, वीरेंद्र सिंघल, अजय गुप्ता, हर्ष गोयल सहित काफी संख्या में समिति सदस्य और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

एमपीएस के बच्चों ने किया सांसद का स्वागत

बाबा औघड़नाथ मंदिर में मेरठ पब्लिक स्कूल कैंट के बच्चों ने सांसद राजेंद्र अग्रवाल का स्वागत किया। इस दौरान स्कूल के निदेशक विक्रम शास्त्री ने सांसद को बुके भेंट किया। बच्चों ने सांसद के साथ फोटो खिंचवाया। सांसद ने बच्चों को उज्ज्वल भविष्य के लिए बधाई दी।

डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने घर जाकर दी शुभकामना

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने सांसद राजेंद्र अग्रवाल के चाणक्यपुरी आवास जाकर बधाई दी। सांसद और डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने एक-दूसरे को गले लगाकर मुहं मीठा कराया। कहा कि मिल-जुलकर कार्य करेंगे। देश-प्रदेश की योजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी