अनमोल उपहार : मेरठ के सावन को जन्‍मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

मेरठ निवासी और एनवायरमेंट क्‍लब के संस्‍थापक सावन कन्‍नौजिया जो पिछले कई सालों से पर्यावरण स्‍वच्‍छता जल संरक्षण और पौधारोपण का कार्य कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 06:15 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 06:15 PM (IST)
अनमोल उपहार : मेरठ के सावन को जन्‍मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई
अनमोल उपहार : मेरठ के सावन को जन्‍मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

मेरठ, जेएनएन। किसी के लिए भी उसका जन्‍मदिन एक खास दिन होता है, और जब जन्‍मदिन की बधाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई कार्ड के साथ दी हो तो यह दिन जीवन भर याद रहता है। मेरठ निवासी और एनवायरमेंट क्‍लब के संस्‍थापक सावन कन्‍नौजिया जो पिछले कई सालों से पर्यावरण स्‍वच्‍छता, जल संरक्षण और पौधारोपण का कार्य कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

मिले चुके हैं कई अवार्ड

सावन को वर्ष 2020 में वाटर हीरो अवार्ड भी प्राप्‍त हो चुका है। इसके अलावा युवा पर्यावरण विद सम्‍मान भी उन्‍हें मिल चुका है। कोरोना काल सावन अपनी टीम के साथ ऑनलाइन प्रक्रति संवाद के माध्‍यम से लोगो को भविष्‍य में आने वाले जन संकट के प्रति निरंतर जागरूक कर रहे हैं। हाल ही में उन्‍होंने आरओ सिस्‍टम से निकलने वाले बेकार पानी को नाली में बहाने के बजाय उसके प्रयोग पर जोर दिया। जिससे जल संकट को रोका जा सके। उनका कहना है कि भविष्‍य के संकट को दूर करने के लिए हमें आज से ही प्रयास करने होंगे। सावन बताते है कि यह उनका 19वां जन्‍मदिन है जो वह कभी नहीं भूलेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ई-मेल द्वारा उन्‍हें जन्‍मदिन का बधाई कार्ड मिला। जो उनके लिए जन्‍मदिन का सबसे खास और अनमोल उपहार है।

chat bot
आपका साथी