उल्देपुर गाव में जातीय संघर्ष में हुई रोहित की हत्या के विरोध में भीम आर्मी ने की पंचायत

उल्देपुर गाव में ठाकुर व अनुसूचित जाति के बीच जातीय संघर्ष के दौरान रोहित कुमार की हत्या के विरोध में भीम आर्मी स्टूडेंट्स डेमोक्रेटिक फ्रंट आदि संगठनों ने कमिश्नर पार्क में पंचायत की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Aug 2018 04:50 PM (IST) Updated:Mon, 20 Aug 2018 04:50 PM (IST)
उल्देपुर गाव में जातीय संघर्ष में हुई रोहित की हत्या के विरोध में भीम आर्मी ने की पंचायत
उल्देपुर गाव में जातीय संघर्ष में हुई रोहित की हत्या के विरोध में भीम आर्मी ने की पंचायत

मेरठ। गाव उलदपुर में हुई अनुसूचित जाति के युवक रोहित की हत्या के विरोध में आज भीम आर्मी स्टूडेंट्स डेमोक्रेटिक फ्रंट आदि संगठनों ने कमिश्नर पार्क में पंचायत की। पंचायत में संगठनों ने निर्णय लिया कि रोहित के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने तक आदोलन जारी रहेगा। साथ ही उनकी मांगों को भी शीघ्र ही पूरा किया जाए।

इसके अलावा पीड़ित पक्ष पर हुए मुकदमों को वापस लेने, मृतक के परिवार को दो लाइसेंस देने, मृतक के परिजनों को मुआवजा देने, मृतक आश्रित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने आदि की माग प्रशासन से की गई। पंचायत के बाद सभी सदस्य कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकालकर पहुंचे। इसी बीच पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की जिससे दोनों पक्षों में नोकझोंक भी हुई। इस दौरान स्थानीय लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। कलेक्ट्रेट परिसर में आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई। साथ ही भाजपा पर अनुसूचित जाति के खिलाफ अत्याचार करने के आरोप लगाए। बाद में एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर मागों को शीघ्र ही पूरा करने की माग की। इस दौरान काफी संख्या में संगठनों के युवा कार्यकर्ता मौजूद रहें।

यह था मामला

उल्देपुर गाव में ठाकुर व अनुसूचित जाति के बीच जातीय संघर्ष के दौरान रोहित कुमार की हत्या के बाद अनुसूचित जाति के लोगों ने शासन-प्रशासन पर सत्ता के दबाव में कार्रवाई करने का आरोप लगाया था। हालांकि पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं राजपूत बिरादरी भी पंचायत कर ठाकुरों को न्याय दिलाने की बात कर रही थी।

chat bot
आपका साथी