मेरठ में घर बैठे मंगाए सबरीमाला मंदिर का प्रसाद, डाक विभाग ने शुरू की होम डिलिवरी सेवा

मेरठ में डाक विभाग ने कई मंदिरों के प्रसाद को होम डिलिवरी पहुंचाने की सेवा शुरू की है। इसमें काशी विश्वनाथ मंदिर और अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर के प्रसाद के बाद अब केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला के प्रसाद की भी होम डिलिवरी शुरू कर दिया है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 11:00 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 11:00 AM (IST)
मेरठ में घर बैठे मंगाए सबरीमाला मंदिर का प्रसाद, डाक विभाग ने शुरू की होम डिलिवरी सेवा
अब आप केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला के प्रसाद घर बैठे मंगा सकते हैं।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना से बचाव और सुरक्षा के चलते लोगों की जीवन शैली और कारोबार करने के तौर-तरीकों में बड़ा बदलाव हुआ है। मेरठ में डाक विभाग ने कई मंदिरों के प्रसाद को होम डिलिवरी पहुंचाने की सेवा शुरू की है। इसमें काशी विश्वनाथ मंदिर और अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर के प्रसाद के बाद अब केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला के प्रसाद की भी डाक विभाग ने होम डिलिवरी शुरू कर दिया है।

मात्र 450 रुपये में प्रसाद

केरल के प्रसिद्ध मंदिर सबरीमाला के स्वामी प्रसादम को अब आप घर बैठे मात्र 450 रुपये में मंगा सकते हैं। भगवान अय्यप्पा के स्वामी प्रसादम के पैकेट में अर्वना, घी, विभूति, कुमकुम, हल्दी और अर्चना प्रसादम होगा। इससे पहले डाक विभाग ने बनारस के विश्व प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर और अयोध्या के स्थित हनुमानगढ़ी के प्रसाद को घर बैठे मंगाने की सेवा शुरू की है। यह प्रसाद डाकघरों में इएमओ बुकिंग के माध्यम से घर बैठे प्राप्त होगा।

एक बार में मंगा सकते हैं अधिकतम दस पैकेट

मेरठ मंडल के प्रवर अधीक्षक डाकघर वीर सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति एक बार में अधिकतम दस पैकेट मंगा सकता है। एक पैकेट के लिए 450 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके लिए आनलाइन बुकिंग की जाएगी। बुकिंग होते ही व्यक्ति के पास स्पीड पोस्ट नंबर का मैसेज आएगा, जिससे डिलिवरी का सही समय और स्टेट्स आसानी से पता चल सकेगा। प्रवर अधीक्षक डाकघर ने बताया कि प्रसाद मंगाने के इच्छुक व्यक्ति अपने नजदीकी डाकघर में जाकर संपर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी