नववर्ष पर बिना अनुमति नहीं होगी कोई पार्टी

कोरोना के मद्देनजर नववर्ष पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर प्रशासन सख्त है। जिले में किसी भी तरह के कार्यक्रम के लिए पहले संबंधित अपर नगर मजिस्ट्रेट सिटी मजिस्ट्रेट व एसडीएम आदि से अनुमति लेना अनिवार्य होगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 08:05 AM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 08:05 AM (IST)
नववर्ष पर बिना अनुमति नहीं होगी कोई पार्टी
नववर्ष पर बिना अनुमति नहीं होगी कोई पार्टी

मेरठ, जेएनएन। कोरोना के मद्देनजर नववर्ष पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर प्रशासन सख्त है। जिले में किसी भी तरह के कार्यक्रम के लिए पहले संबंधित अपर नगर मजिस्ट्रेट, सिटी मजिस्ट्रेट व एसडीएम आदि से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। जिला प्रशासन ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि जिन लोगों के पास बार है, उन्हें अतिरिक्त एक दिन का लाइसेंस लेना होगा। वहीं, जिन प्रतिष्ठान के पास बार नहीं है, उन्हें शुल्क जमा कर दो दिन का लाइसेंस लेना होगा। एक दिन का आकेजनल बार लाइसेंस लेने का शुल्क 11 हजार निर्धारित किया गया है।

जिला प्रशासन ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि एक समय में सौ लोगों से ज्यादा की अनुमति नहीं होगी। साथ ही खुले स्थान में क्षमता के 40 फीसद ही लोगों को आने की अनुमति मिलेगी। इसके साथ ही जिन स्थानों पर कार्यक्रम होंगे, वहां कोविड-19 से बचाव के नियमों का भी सख्ती के साथ पालन करना होगा। वहीं, मेरठ रेस्टोरेंट एंड होटल एसोसिएशन, मेरठ मंडप एसोसिएशन के महामंत्री विपुल सिंघल ने भी इस बारे में एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी से वार्ता की।

मजिस्ट्रेट करेंगे क्षेत्र में भ्रमण

नववर्ष पर सुरक्षा के भी कडे़ प्रबंध किए गए हैं। संबंधित मजिस्ट्रेट व सीओ अपने क्षेत्रों में लगातार भ्रमण करेंगे। वह शाम छह बजे से ही कमान संभाल लेंगे। देर रात तक क्षेत्र में ही रहेंगे। वहीं, एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी, एडीएम प्रशासन मदन सिंह गब्र्याल व सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार सिंह भी भ्रमण कर जायजा लेंगे।

इन्होंने कहा कि..

नववर्ष पर कोरोना के चलते किसी भी कार्यक्रम के आयोजन के लिए जिला-प्रशासन की अनुमति को अनिवार्य किया गया है। कोविड-19 से बचाव के नियमों का भी सख्ती के साथ पालन करना होगा। बिना अनुमति कार्यक्रम के आयोजन पर कड़ी कार्रवाई होगी।

अजय कुमार तिवारी, एडीएम सिटी मेरठ

कोरोना वायरस के कारण जिला प्रशासन की अनुमति के बाद ही आकेजनल बार लाइसेंस की अनुमति मिलेगी। अभी तक केवल दो आवेदन ही आबकारी विभाग को मिले हैं। जिन पर परीक्षण के बाद निर्णय लिया जाएगा।

आलोक कुमार, जिला आबकारी अधिकारी, मेरठ

अनुमति के लिए कम आवेदन आए

नववर्ष के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रमों की अनुमति के लिए जिला प्रशासन के पास गिनती के ही आवेदन आए हैं। अनुमति के लिए शहर में सभी अपर नगर मजिस्ट्रेट को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनमें बुधवार की शाम तक एसीएम ब्रह्मापुरी व सदर कार्यालय में एक-एक, सिविल लाइन व एसीएम चतुर्थ में कोई आवेदन नहीं आया। एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी ने बताया कि इस बार काफी कम आवेदन आएं हैं।

chat bot
आपका साथी