स्लोगन में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस टोली प्रथम

एएसपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के पांचवें दिन बुधवार को स्वयंसेवकों के मध्य सड़क सुरक्षा विषय पर स्लोगन प्रतियोगिता करायी गई

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 06:49 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 06:49 PM (IST)
स्लोगन में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस टोली प्रथम
स्लोगन में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस टोली प्रथम

मेरठ, जेएनएन। एएसपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के पांचवें दिन बुधवार को स्वयंसेवकों के मध्य सड़क सुरक्षा विषय पर स्लोगन प्रतियोगिता करायी गई। प्रथम सत्र में कार्यक्रम अधिकारी अमरीता कुमारी के नेतृत्व में सड़क सुरक्षा विषय पर स्लोगन प्रतियोगिता कराई। स्वयंसेवकों ने टोलीवार सड़क सुरक्षा जागरुकता के लिये स्लोगन चार्ट पेपर बनाए। प्रतियोगिता में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस टोली प्रथम स्थान, मदर टैरेसा टोली द्वितीय और आजाद टोली व पंडित जवाहर लाल नेहरु टोली ने संयुक्त रुप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। द्वितीय सत्र में स्वयं सेवकों ने कार्यक्रम अधिकारी संजीव कुमार के नेतृत्व में शिवपुरी कालोनी, प्रेमपुरी कालोनी, प्रेम नगर, इकराम नगर व मोहल्ला मुन्नालाल में जनसाधारण की सामान्य समस्याओं के बारे में सर्वे किया। सर्वे दौरान अधिकतर कालोनी में सड़क न होने के कारण जल निकासी व पथ प्रकाश व्यवस्था एवं पेयजल की समस्या पायी गयी। स्वयं सेवकों ने टोलीवार अपनी सर्वे आख्या कार्यक्रम अधिकारी को प्रेषित की।

बीट दारोगा बैठक कर पुलिस तंत्र करेंगे मजबूत

बीट सिपाही की तर्ज पर अब बीट दारोगा भी गांव-गांव जाकर समन्वय बनाने के लिए बैठक कर पुलिस तंत्र मजबूत करेंगे। पंचायत चुनावों का जल्द बिगुल बजने वाला है और चुनाव शांति पूर्ण कराने के लिए पुलिस-प्रशासन गंभीरता दिखाने लगा है। एसएसपी अजय साहनी के दिशा निर्देशों के तहत मवाना इंस्पेक्टर धर्मेंद्र राठौर ने बुधवार को थाने में दारोगाओं की बैठक ली। उन्होंने बताया कि बीट सिपाही की तर्ज पर दारोगा भी गांवों में बैठक करेंगे। जिसमें गणमान्य लोग, चुनाव लड़ने वालों के साथ आंगन बाड़ी कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। यह सप्ताह में एक गांव में दो बार बैठक होंगी। वहीं, शस्त्र लाइसेंस की जानकारी के साथ शरारती तत्वों के साथ अवैध धंधा करने वाले भी चिन्हित किए जाएंगे। पुलिस से दोस्ती के नाम पर अवैध धंधे कराने व जनता से पैसे एठने वालों पर भी नजर रखी जाएगी।

chat bot
आपका साथी