मेरठ के सरधना में युवतियों की हत्‍या: शवों के पहचान को हाईवे के कालेजों में घूम रही पुलिस, ढूंढा जा रहा दिल्‍ली देहरादून कनेक्‍शन

नानू-रतौली गांव के बीच नाले में मृत मिलीं दोनों युवतियों की पहचान पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। पुलिस दिल्ली हाईवे के सभी कालेजों में युवतियों की पहचान के लिए घूम रही है। दिल्ली और देहरादून में भी युवतियों का कनेक्शन ढूंढा जा रहा है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 09:31 AM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 09:31 AM (IST)
मेरठ के सरधना में युवतियों की हत्‍या: शवों के पहचान को हाईवे के कालेजों में घूम रही पुलिस, ढूंढा जा रहा दिल्‍ली देहरादून कनेक्‍शन
सरधना में नाले में मिली दो युवतियों की लाश।

जागरण संवाददाता, मेरठ। नानू-रतौली गांव के बीच नाले में मृत मिलीं दोनों युवतियों की पहचान पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। पुलिस दिल्ली हाईवे के सभी कालेजों में युवतियों की पहचान के लिए घूम रही है। दिल्ली और देहरादून में भी युवतियों का कनेक्शन ढूंढा जा रहा है। उनकी फोटो पुलिस के जिपनेट साफ्टवेयर पर भी अपलोड कर दी गई है।

युवतियों के कपड़ों से लग रहा है कि वे कालेज में पढ़ने वाली हो सकती हैं और दिल्ली या देहरादून से उनका कनेक्शन हो सकता है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने देहरादून और हरिद्वार के कई अफसरों से संपर्क किया है। वहां से लापता युवतियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही दिल्ली के मिसिंग सेल से भी पुलिस ने संपर्क किया है। इसके अलावा जोन के आठ जनपदों के थानों में दर्ज गुमशुदगी भी देखी जा रही है। एसएसपी का कहना है कि दोनों युवतियों की पहचान के बाद ही पुलिस उनके हत्यारों तक पहुंच सकेगी। पुलिस कपड़ों से भी उनकी पहचान करने की कोशिश कर रही है।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

हत्यारों की तलाश के लिए क्राइम बांच की टीम ने नहर के आसपास से मोबाइल टावरों का बीटीएस उठाया है। आसपास के सीसीटीवी कैमरे देखे जा रहे हैं। पुलिस सीसीटीवी कैमरों में पिछले पांच दिनों की रिकाडिंग चेक कर रही है।

प्रेमजाल में फंसाकर तो नहीं की हत्या

पुलिस को शक है कि दोनों युवतियों को प्रेमजाल में फंसाकर मौत के घाट तो नहीं उतारा गया।

पुलिस का दावा, नानू गांव तक नाले में बहकर पहुंचे शव

पुलिस दावा कर रही है कि दोनों युवतियों की अन्य स्थान पर हत्या करने के बाद शवों को नाले में फेंका गया। नाले में शव बहकर नानू गांव के समीप तक पहुंच गए। जिस जगह नाले में शव बरामद हुए हैं, वहां से नानू और रतौली गांव के लोग रोज गुजरते हैं। गांव के लोगों ने बताया कि शुक्रवार को ही नाले में शव दिखाई दिए। जबकि दोनों युवतियों की हत्या चार दिन पहले की गई प्रतीत होती है। पुलिस मान रही है कि युवतियों को नानू नहर पर घुमाने के बहाने लाया गया होगा। दोनों की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या की गई और फिर गोली मारी गई।

अनसुलझी पहेली न बन जाए हत्याकांड

पुलिस को जल्द से जल्द युवतियों की शिनाख्त करनी होगी। ऐसा न होने पर हत्यारों तक पहुंचना मुश्किल होगा और डबल मर्डर अनसुलझी पहेली बनकर रह जाएगा। मेरठ-करनाल हाईवे से घटना स्थल करीब साढ़े तीन सौ मीटर की दूरी पर है। यह मार्ग जर्जर हालत में है। ग्रामीणों के अनुसार, आसपास के क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हुए हैं। आशंका यह भी है कि नानू तिराहे पर स्थित नाले में युवतियों को मारकर फेंका गया। वहां से लाशें बहकर आईं। हालांकि, पानी का बहाव काफी कम है। नानू तिराहे से थोड़ी दूरी पर तैनात रहती है पुलिस: नानू तिराहे से थोड़ी दूरी पर रात में पुलिस तैनात रहती है। ऐसे में दोनों युवतियों की हत्या कर शव को नाले में डालना मुश्किल होगा। 

chat bot
आपका साथी