मेरठ: अंगीठी के सात फेरे लेकर मुस्लिम युवक ने हिंदू किशोरी से रचाई थी शादी, धर्म परिवर्तन कानून के तहत मामला दर्ज

कंकरखेड़ा की श्रद्धापुरी में दो दिन पूर्व मुस्लिम युवक ने दूसरे संप्रदाय की किशोरी से अंगीठी के सात फेरे लेकर शादी रचा ली थी। जिसके बाद लोगों ने खूब हंगाम किया था। इस मामले में धर्म परिवर्तन कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 04:38 PM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 04:38 PM (IST)
मेरठ: अंगीठी के सात फेरे लेकर मुस्लिम युवक ने हिंदू किशोरी से रचाई थी शादी, धर्म परिवर्तन कानून के तहत मामला दर्ज
मेरठ में धर्म परिर्वतन कानून में मामला दर्ज।

मेरठ, जेएनएन। जनपद के कंकरखेड़ा की श्रद्धापुरी में दो दिन पूर्व मुस्लिम युवक ने दूसरे संप्रदाय की किशोरी से अंगीठी के सात फेरे लेकर शादी रचा ली थी। जिसके बाद लोगों ने खूब हंगाम किया। और पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस भी इनकी तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही है। वहीं अब इस मामले में धर्म परिवर्तन कानून (धर्म संपरिवर्तन प्रतिशेद्य अध्यादेश 2020 की धारा 3/5) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

फरार हैं किशोरी समेत युवक : फरार युवक, किशोरी, किशोरी की मां और उसका नौ वर्षीय भाई की तलाश में पुलिस टीम कई जगह दबिश दे रही है। दरअसल, कंकरखेड़ा की श्रद्धापुरी डबल स्टोरी निवासी चांद अंसारी पुत्र शफीक अंसारी का पड़ोस में रहने वाले दूसरे संप्रदाय की किशोरी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दो दिन पूर्व पड़ोसियों और दोनों के परिजनों ने अंगेठी में आग जलाकर फेरे कराकर शादी कराई दी थी।

वीडियो हुआ था वायरल : सोशल मीडिया पर शादी की वीडियो वायरल हुई तो हिंदू संगठनों ने थाने में हंगामा कर किशोरी और उसके परिवार पर दबाव बनाकर शादी करने का आरोप चांद व उसके परिजनों पर लगाया। इस बीच चांद अंसारी अपने साथ किशोरी, किशोरी की मां और उसके भाई को लेकर फरार हो गया। हिंदू जागरण मंच ने रविवार को थाने में तहरीर देते हुए आरोप लगाया था कि धर्म परिवर्तन कराकर नाबालिक किशोरी व उसके परिजनों को लालच दिया गया है। इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर का कहना है कि धर्म परिर्तन कानून के तहत किशोरी की मां सुमन व चांद अंसारी को आरोपित बनाया गया है। पुलिस टीम काम कर रही है, जल्द ही सभी को बरामद किया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी