Meerut Coronavirus News Update: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 288 नए मामले, दो की मौत

मेरठ में कोरोना संक्रमण को लेकर अनिश्चतता का माहौल बना हुआ है। मेरठ में मंगलवार को संक्रमण की दर कम रही लेकिन मौतें ज्यादा हुईं। 6222 सैंपलों में 155 में संक्रमण पाया गया। 999 सैंपलों की रिपोर्ट पेंडिंग है। ऐसे में सावधानी बरतनी बेहद जरूरी है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 09:00 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 09:00 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 288 नए मामले, दो की मौत
मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना खतरनाक ढंग से फैल रहा है।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना को हल्‍के में लेना खतरनाक साबित हो सकता है। मेरठ और आसपास के जिलों में इसके मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को कोरोना संक्रमण के 288 नए मामले सामने आए। कोरोना संक्रमण को लेकर अनिश्चतता का माहौल बना हुआ है। मेरठ में मंगलवार को संक्रमण की दर कम रही, लेकिन मौतें ज्यादा हुईं। 6222 सैंपलों में 155 में संक्रमण पाया गया। 999 सैंपलों की रिपोर्ट पेंडिंग है। 134 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। अब तक 14490 लोग ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। 1048 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उधर, मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड में 128 मरीज भर्ती हैं, जिसमें 78 को आक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। दो मरीजों की मौत भी हुई है।

बागपत में 11 संक्रमित

बागपत जिले में फिर से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ गई है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में 11 लोग पॉजिटिव हो गए और चार लोग डिस्चार्ज हुए। डीडीओ ऑफिस का एक बाबू कोरोना पॉजिटिव हो गया है। प्रभारी सीएमओ डा. भुजवीर सिंह ने कोरोना को हराने के लिए सावधानियां बरतने की जरूरत है। विभाग की ओर से तो मजबूती से कार्य किया जा रहा है, लेकिन लोग लापरवाही ज्यादा बरत रहे है। सर्दी के इस माहौल में ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है। खाने-पीने पर भी ध्यान रखा जाएगा। इम्यूनिटी बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थो का सेवन करते रहेंगे। आयुर्वेद के काढ़े का भी सेवन कर सकते है।

बिजनौर में चार मरीज

बिजनौर जिले में लोगों की जागरूकता का असर दिखाई देने लगा है। मंगलवार को मात्र चार नए रोगी मिले हैं, जबकि 20 लोग ठीक होकर घर लौटे हैं। मंगलवार लगातार चौथा दिन है, जब मरीजों से अधिक ठीक होने वालों की संख्या रही। अब जिले में मात्र 184 सक्रिय मरीज शेष हैं। भले ही दिल्ली व मेरठ में मरीजों की संख्या में कोरोना संक्रमण ने कहर बरपा रखा है, लेकिन जिले में मरीजों की संख्या में कमी आई है। मंगलवार को मात्र चार नए मरीज मिले, जबकि 20 लोगों ने कोरोना की जंग जीती है। अब तक जिले में 3941 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 3699 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। अब तक 58 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में 184 सक्रिय मरीज शेष हैं। जिलेभर में अब तक 221774 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके हैं।

बुलंदशहर में 29 नए मामले

बुलंदशहर जिले में स्वास्थ्य विभाग के तमाम प्रयासों के बाद भी कोरोना की चेन नहीं टूट पा रही है। मंगलवार को जिले में 29 नए पाजिटिव केस मिले हैं। वहीं 23 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इस तरह जनपद में कुल मरीजों की संख्या 5211 और ठीक हुए मरीजों की संख्या 4802 पर पहुंच गई है। वहीं 82 की मौत हो गई है। वर्तमान में 327 मरीजों का उपचार चल रहा है।मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की जारी रिपोर्ट के अनुसार शहर के विभिन्न मोहल्लों में 9 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है।

मुजफ्फरनगर में 45 केस

मुजफ्फरनगर जनपद में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से रोजाना कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। मंगलवार को जनपद में 45 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 15 लोगों को ठीक होने पर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति जागरूक कर रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि इन हालात में किस तरह की सावधानी अपनाई जाए। लोगों को चेहरे पर मास्क लगाकर ही बाहर निकलते तथा एक-दूसरे से छह-छह फिट की शारीरिक दूरी बनाए रखने की सलाह दी जा रही है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। बताया कि कोविड-19 पॉजिटिव लेविल-दो तथा तीन के मरीजों को उपचार के लिए मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में रखा जा रहा है। लेविल वन के मरीजों का उपचार जानसठ रोड स्थित द्वारिका कालोनी में किया जा रहा है।

सहारनपुर में 34 पाजिटिव

सहारनपुर जिले में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। मंगलवार को पुलिस चौराहों पर लोगों को सचेत करती नजर आई। मंगलवार को कोरोना के 34 नए संक्रमित मरीज सामने आए जबकि 24 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। 122 मरीजों की मौत के बाद जनपद में एक्टिव केस 1350 हैं, जिनका उपचार चल रहा है। जिले में कोरोना मरीजों की 8603 पहुंच गई है।जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि कोरोना की चैन तोड़ने के लिए लगातार हिदायत दी जा रही है। दूसरे राज्यों से यहां आने वाले लोगों को जांच के बाद ही आने दिया जाएगा। खासकर दिल्ली से आने वाले बाशिंदों का जिले की सीमा पर कोरोना का सैंपल लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 595 लोगो के सैंपल लिए गए हैं। कोरोना के 34 नये केस सामने आए हैं।

शामली में दस कोरोना मरीज

शामली जिले में मंगलवार को दस कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 3171 हो गई है। छह मरीज स्वस्थ हुए और अब सक्रिय मरीज 180 हैं। शामली शहर में कोतवाली में तैनात 58 वर्षीय पुलिसकर्मी, झिंझाना रोड स्थित आटोमोबाइल एजेंसी से 22 वर्षीय युवक, मंडी मार्शगंज निवासी 41 वर्षीय व्यक्ति, 38 वर्षीय महिला, शिवाजी पार्क कालोनी निवासी 58 वर्षीय महिला, 17 वर्षीय युवक, धीमानपुरा निवासी 41 वर्षीय व्यक्ति, रेलपार निवासी दस वर्षीय बच्चे में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

chat bot
आपका साथी