Meerut Coronavirus News Update: कोरोनावायरस के मामलों में आ रही कमी, 140 नए केस मिले

Coronavirus News Update मेरठ में कोरोना के नए आंकड़ों में लगातार कमी बनी हुई है। गुरुवार को 5046 सैंपलों की जांच में 41 में वायरस की पुष्टि हुई है। 283 मरीजों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। 55 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 08:20 AM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 08:20 AM (IST)
Meerut Coronavirus News Update: कोरोनावायरस के मामलों में आ रही कमी, 140 नए केस मिले
मेरठ में सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि 181 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं।

मेरठ, जेएनएन। Meerut Coronavirus News मेरठ के आसपास जिलों में कोरेाना पाजिटिव मामलों में कमी आई है। इस बीच भी हमें सावधानी बरतने में कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए। मेरठ सहित अन्‍य जिलों में बुधवार को कोरोना के कुल 140 नए मामले आए हैं। मेरठ में कोरोना के नए आंकड़ों में लगातार कमी बनी हुई है। गुरुवार को 5046 सैंपलों की जांच में 41 में वायरस की पुष्टि हुई है। 283 मरीजों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। 55 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है, जबकि 771 एक्टिव केस रह गए हैं। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि 181 मरीज होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। उधर, मेडिकल कालेज में 18 मरीज बचे हैं। सीएमओ ने बताया कि बड़ीं संख्या में मरीजों को बचाने में सफलता मिली है।

बागपत में एक केस

बागपत जिले में नए साल में कोरोना के फैलाव पर रोक सी लग गई है। एक सप्ताह में मात्र 12 कोरोना संक्रमित लोग मिले हैं। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि सर्दी में कोरोना से लोगों ने काफी हद तक बचाव किया है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने कहा कि गुरुवार को भी कोरोना का एक ही केस मिला है, वहीं छह लोग ठीक हुए है। अब बस 24 लोग ही कोरोना से संक्रमित बचे है। उम्मीद है इनमें भी जल्द ठीक होकर अपने स्वजन के बीच पहुंचेंगे। इसी तरह कोरोना के संक्रमण पर लगाम लगी तो वो दिन दूर नहीं जब हम जिले में संक्रमण को शून्य पर ला देंगे। इस कार्य में लोगों का सहयोग जरूरी है।

बिजनौर में 10 रोगी

बिजनौर जिले में गुरुवार को 10 नए रोगी मिले हैं। अब रोगियों की संख्या बढ़कर 4352 हो गई है, जबकि गुरुवार को 10 लोगों के स्वस्थ होने के बाद अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4170 हो गई है। जिले में अब तक 66 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में सक्रिय रोगियों की संख्या मात्र 116 रह गई है।जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन नए संक्रमित मिल रहे हैं। गुरुवार को भी जिले में दस नये रोगी मिले हैं। अब रोगियों की संख्या बढ़़कर 4352 हो गई है। गुरुवार को दस लोगों ने कोरोना की जंग जीती भी है। अब तक 4170 लोग ठीक हो चुके हैं। जिले में अब तक कुल 66 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र 166 सक्रिय रोगी शेष है।

बुलंदशहर में नौ पाजिटिव

बुलंदशहर जिले में गुरुवार को कोरोना के नौ नए मरीज मिले और छह मरीज डिस्चार्ज किए गए। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 6067 हो गई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव का कहना है कि एक हजार लोगों की जांच की गई। इसमें नौ नए मरीज मिले। इसमें डिबाई और लखावटी में दो-दो मरीज मिले। गुलावठी और स्याना में एक-एक मरीज मिला और बुलंदशहर शहरी क्षेत्र में तीन नए मरीज मिले। जिले में अब तक मिले संक्रमित हुए मरीजों में से 5902 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर पहुंच चुके हैं। अब तक वायरस ने 92 लोगों की जान ली है और 73 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

मुजफ्फरनगर में 47 में वायरस

मुजफ्फरनगर जिले में गुरुवार को 47 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि उपचार के बाद 25 मरीज स्वस्थ होकर हास्पिटल से घरों के लिए डिस्चार्ज हो गए। स्वास्थ विभाग ने एक बार फिर लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति सावधान रहने की हिदायत दी है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए पूरे प्रयास किये जा रहे हैं। बताया कि कोविड-19 से बचाव के लिए प्रतिरक्षण की तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है। बताया कि एक बार कोविड-19 वैक्सीनेशन का ड्राइ रन हो चुका है तथा ड्राइ रन दो की तैयारी की जा रही है।

सहारनपुर मे 31 कोरोना के मरीज

सहारनपुर जिले में गुरुवार को आई रिपोर्ट के अनुसार, 31 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। वहीं, मात्र छह कोरोना मरीजों की गुरुवार को अलग अलग अस्पतालों से छुट्टी हुई है। जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में अब तक कुल 10 हजार 162 कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। जिनमें से आठ हजार 869 मरीज ठीक होने के बाद अपने घर जा चुके हैं। इसके अलावा वर्तमान में एक हजार 171 कोरोना मरीजों का अलग अलग अस्पतालों में उपचार चल रहा है। जिले में कुल 122 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। जिलाधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन की मदद से स्वास्थ्य विभाग की टीम रोजाना एक हजार से अधिक लोगों के सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेज रही है।

शामली में एक को संक्रमित

शामली जिले में गुरुवार को करोना एक मरीज मिला है, जबकि चार लोग स्वस्थ हुए है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने स्पष्ट किया कि भले ही कोरोना के केस कम हो रहे है, लेकिन फिर भी सावधानी रखनी चाहिए। मास्क व शारीरिक दूरी का पूरी तरह से पालन करना चाहिए। इसमें लापरवाही न बरते और कोविड गाइडलान का पालन करते रहे। कोरोना को पूरी तरह से हराने के लिए यह चैन टूटना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी