मौत के स्वीमिंग पूल को अफसर गए भूल

मेरठ। छात्र कासिफ की मौत को अभी चंद घंटे ही बीते हैं कि अफसरशाही मौत के स्वीमिंग पूल को भूल गई। आरोप

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jun 2018 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jun 2018 07:00 AM (IST)
मौत के स्वीमिंग पूल को अफसर गए भूल
मौत के स्वीमिंग पूल को अफसर गए भूल

मेरठ। छात्र कासिफ की मौत को अभी चंद घंटे ही बीते हैं कि अफसरशाही मौत के स्वीमिंग पूल को भूल गई। आरोपितों की गिरफ्तारी तो दूर, इनामी के अवैध स्वीमिंग पूल पर सील तक नहीं लगाई गई। एमडीए और पुलिस ने जल्द कार्रवाई का राग अलापते हुए छापामारी करने की बात कही है।

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के नूरनगर में इनामी नजाकत उर्फ पप्पू के डॉल्फिन स्वीमिंग पूल में डूबकर पूर्वा हाफिज अब्दुल करीम निवासी कासिफ (13) पुत्र नासिर की मौत हो गई थी, जबकि उसके दोस्त जिकरिया व साकिब लापता हो गए थे। मंगलवार देर रात दोनों बच्चे सकुशल अपने घर पहुंच गए। वह डर के मारे अपने दूसरे दोस्तों के पास चले गए थे। कासिफ कक्षा सात का छात्र था। बाद में आरोपित पूल संचालक कासिफ के शव को केएमसी अस्पताल के बाहर फेंककर फरार हो गए थे। हालांकि, बुधवार देर रात तक बच्चे के परिजनों ने थाने में तहरीर नहीं दी थी, लेकिन पुलिस और एमडीए ने अवैध पूल को बंद कराने की भी जहमत नहीं उठाई।

सरकारी तंत्र को और मौत का इंतजार

डॉल्फिन तो क्या, शहर में चल रहे दर्जनों अवैध स्वीमिंग पूलों को लेकर भी कोई सक्रियता नहीं दिखाई गई। यह लापरवाही साफ दर्शाती है कि सरकारी तंत्र और मौत का इंतजार कर रहा है। अक्सर होने वाले हादसों के बाद भी अधिकारियों की नींद नहीं टूट रही है।

किसके इशारे पर चल रहे हैं पूल

शहर में चल रहे अवैध स्वीमिंग पूल किसके इशारे पर चल रहे हैं। किसी भी विभाग के पास इनका ब्योरा क्यों नहीं है? मामले में पुलिस और एमडीए की मिलीभगत नजर आ रही है। क्योंकि, दोनों विभागों की जानकारी के बगैर इतने बड़े स्वीमिंग पूल बगैर किसी अनुमति और लाइसेंस के शहर के अंदर चल ही नहीं सकते। हालांकि, अधिकारी जल्द कार्रवाई करने का दावा कर रहे हैं। इन्होंने कहा--

शहर के सभी स्वीमिंग पूलों की जांच की जाएगी और अवैध मिलते हैं तो बंद कराए जाएंगे। इसके लिए योजना बना ली गई है।

- रणविजय सिंह, एसपी सिटी। सभी जोनल प्रभारियों से उनके क्षेत्रों के वैध व अवैध स्वीमिंग पूलों की जानकारी मांगी है। निर्देश दिए गए हैं कि जो भी अवैध पूल हैं उन पर तत्काल सील लगाई जाए।

- राजकुमार, सचिव-एमडीए।

chat bot
आपका साथी