महापौर को मिली गंदगी, सफाई नायक पर कार्रवाई का आदेश

महापौर सुनीता वर्मा ने शनिवार को वार्ड नंबर नौ व दस का निरीक्षण किया। वार्ड नौ स्थित साधु नगर में निरीक्षण के दौरान गंदगी मिली। महापौर ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को सफाई नायक गुलफाम पर कार्रवाई का आदेश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Dec 2018 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 30 Dec 2018 06:00 AM (IST)
महापौर को मिली गंदगी, सफाई नायक पर कार्रवाई का आदेश
महापौर को मिली गंदगी, सफाई नायक पर कार्रवाई का आदेश

मेरठ । महापौर सुनीता वर्मा ने शनिवार को वार्ड नंबर नौ व दस का निरीक्षण किया।

वार्ड नौ स्थित साधु नगर में निरीक्षण के दौरान गंदगी मिली। महापौर ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को सफाई नायक गुलफाम पर कार्रवाई का आदेश दिया। कासमपुरा में पुलिया क्षतिग्रस्त मिलने पर उसका एस्टीमेट बनाने को कहा। साधु नगर कालोनी, टीकाराम कालोनी व कासमपुरा में स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए पथ प्रकाश निरीक्षक राजेश चौहान को निर्देशित किया। उन्होंने कंकरखेड़ा डिपो प्रभारी को निर्देश दिया कि कई स्थानों पर गड्ढे हैं यदि स्थानीय लोग सहमत हों तो नाले का सिल्ट उठवाकर गड्ढों को भरवा दिया जाए।

वार्ड 10 में बराल परतापुर में गंदगी ही गंदगी मिली। इस पर सफाई नायक व सफाई निरीक्षक पर कार्रवाई का आदेश दिया। वहां तालाब में गंदगी मिली, जिस पर वाहन डिपो प्रभारी को पोकलेन मशीन लगाकर सफाई कराने का आदेश दिया। यहां पर लोगों ने शिकायत की कि टंकी पर तैनात कर्मचारी टंकी भरने के कई घंटे बाद भी बंद नहीं करता है। इससे सड़कों पर पानी भर जाता है। महापौर ने टंकी कर्मचारी हटाने व उस पर विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया। निरीक्षण के दौरान अपर नगर आयुक्त अमित कुमार सिंह, एक्सईएन नीना सिंह आदि विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

आज जमा होगा हाउस टैक्स : मेरठ में 20 फीसद छूट के साथ हाउस टैक्स जमा कराने की अंतिम तिथि 31 जनवरी है। इसके चलते नगर निगम प्रशासन ने रविवार को भी कैश काउंटर और कार्यालय खोलने की घोषणा की है। अपर नगर आयुक्त अमित सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किये हैं। उन्होंने बताया कि नगर निगम मुख्यालय में चार काउंटर, शास्त्रीनगर बी ब्लाक, कसेरूखेड़ा तथा कंकरखेड़ा स्थित जोनल कार्यालयों पर भी रविवार को हाउस टैक्स जमा होगा।

बिजली के बिल भी जमा होंगे : मेरठ में पावर कारपोरेशन ने भी रविवार को अपने कैश काउंटर खोलकर बिल बिजली जमा कराने की घोषणा की है। अधीक्षण अभियंता मेरठ शहर संजीव राणा ने बताया कि उपभोक्ता सभी कैश काउंटरों पर बिल जमा करा सकेंगे।

chat bot
आपका साथी