कांग्रेस में याकूब के भाई यूसुफ समेत कई नेता टिकट के दावेदार

काग्रेस से मेरठ-हापुड़ लोकसभा टिकट के लिए पार्टी के कई पुराने नेताओं ने दावेदारी पेश की है। यहां तक कि सपा-बसपा गठबंधन के संभावित प्रत्याशी याकूब कुरैशी के सगे भाई यूसुफ कुरैशी ने भी टिकट मांगा है। कार्यकर्ताओं से टिकट के लिए आवेदन लेने व राय शुमारी करने लोकसभा को-आर्डिनेटर इंद्रपाल सिंह मेरठ पहुंचे थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 04:00 AM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 04:00 AM (IST)
कांग्रेस में याकूब के भाई यूसुफ समेत कई नेता टिकट के दावेदार
कांग्रेस में याकूब के भाई यूसुफ समेत कई नेता टिकट के दावेदार

मेरठ । काग्रेस से मेरठ-हापुड़ लोकसभा टिकट के लिए पार्टी के कई पुराने नेताओं ने दावेदारी पेश की है। यहां तक कि सपा-बसपा गठबंधन के संभावित प्रत्याशी याकूब कुरैशी के सगे भाई यूसुफ कुरैशी ने भी टिकट मांगा है। कार्यकर्ताओं से टिकट के लिए आवेदन लेने व राय शुमारी करने लोकसभा को-आर्डिनेटर इंद्रपाल सिंह मेरठ पहुंचे थे।

मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र के लिए को-आर्डिनेटर बनाए गए इंद्रपाल सिंह ने सोमवार को बुढ़ाना गेट स्थित कार्यालय में कार्यकर्ताओं से वार्ता की। प्रत्याशी के चयन के बारे में सार्वजनिक रूप से और बंद कमरे में सलाह ली। इसमें मेरठ और हापुड़ के नेता व पदाधिकारी शामिल हुए। इस दौरान पूर्व एमएलसी हरेंद्र अग्रवाल, पूर्व विधायक पं. जयनारायण शर्मा, पूर्व विधायक सतीश शर्मा और युवा नेता अभिमन्यु त्यागी ने टिकट की दावेदारी पेश की।

यही नहीं बसपा के लोकसभा प्रभारी व संभावित प्रत्याशी याकूब कुरैशी के सगे भाई यूसुफ कुरैशी भी कांग्रेस से मेरठ लोकसभा टिकट के दावेदार हैं। यूसुफ प्रदेश कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष भी हैं। मुजफ्फरनगर के विपुल माहेश्वरी और कभी बसपा में रहे केपी सिंह मवई ने भी दावेदारी पेश की है। महानगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार किशनी, संजय गोयल, योगेश बंसल, यशपाल सिंह, आफाक खान मढियाई, ठा. सुरेंद्र सिंह आदि ने भी टिकट के लिए आवेदन जमा किए। इस दौरान कुल 25 आवेदन प्राप्त हुए। को-आर्डिनेटर ने बताया कि जो कार्यकर्ता अपना बायोडाटा नहीं दे पाएं हैं वे जिला या महानगर अध्यक्षों को अपना बायोडाटा दे सकते हैं। अध्यक्षता जिला अध्यक्ष विनोद मोघा व संचालन महानगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार शर्मा किशनी ने किया। बैठक के बाद पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस मौके पर कार्यकारी अध्यक्ष शबी खान, पूर्व विधायक व हापुड़ के नेता गजराज सिंह, राष्ट्रीय मीडिया को-आर्डिनेटर मनोज त्यागी, हरिकिशन आंबेडकर, एमपी सिंह, मनजीत सिंह कोछड़, सलीम खान, दिनेश अग्रवाल, पं. नवनीत नागर, सलीमुद्दीन शाह, हेमचंद ठेकेदार, कमल जायसवाल, जफर उल्लाह, आदित्य शर्मा, सत्य पाल शर्मा, नसीम कुरैशी, मोनिंदर सूद, राजबाला गौतम, रेखा नागपाल, दीपक शर्मा आदि उपस्थित रहे।

लोकसभा चुनाव में जीतेंगे 75 सीट : इंद्रपाल

को-आर्डिनेटर इंद्रपाल सिंह ने कहा कि जिस दिन प्रियंका गांधी वाड्रा व च्योतिरादित्य सिंधिया उत्तर प्रदेश के प्रभारी बनाए गए हैं उस दिन से कार्यकर्ताओं में दोगुनी शक्ति का संचार हुआ है। इस चुनाव में लगभग 75 लोकसभा की सीटें काग्रेस जीतेगी। उन्होंने कहा कि सभी वर्गो का ध्यान रखने वाली पार्टी सिर्फ कांग्रेस है।

chat bot
आपका साथी