शाहीन बाग में मिली जिले के 216 लोगों की लोकेशन, मोबाइल बीटीएस से जुटाई गई जानकारी Meerut News

शाहीन बाग में गए 216 लोगों की जानकारी पर प्रशासन ने इनकी मेरठ में तलाश कर रही है। साथ ही इन्‍हे ढूंढ़कर सभी को क्‍वारंटाइन किया जाएगा और जांच के लिए सैंपल भी लिया जाएगा।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 12:10 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 12:10 PM (IST)
शाहीन बाग में मिली जिले के 216 लोगों की लोकेशन, मोबाइल बीटीएस से जुटाई गई जानकारी Meerut News
शाहीन बाग में मिली जिले के 216 लोगों की लोकेशन, मोबाइल बीटीएस से जुटाई गई जानकारी Meerut News

मेरठ, जेएनएन। कोरोना को शिकस्त देने के लिए प्रदेश सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। पुलिस-प्रशासन कोरोना पॉजिटिव लोगों की तलाश में जुटा है। जमातियों से उत्पन्न संकट के बाद अब शाहीन बाग गए लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है। वहां गए सभी लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा। एसटीएफ और एटीएस ने एक से 31 मार्च तक मोबाइल टॉवरों का बीटीएस उठाया है। प्राथमिक जांच में जिले के 216 लोगों की लोकेशन शाहीन बाग में मिली है। उक्त सभी लोगों से शाहीन बाग जाने की वजह पूछी जा रही है।

पुष्ट सूत्रों का कहना है कि कुछ जमातियों ने शाहीन बाग धरने में भी शिरकत की थी। अब आशंका जाहिर की जा रही है कि शाहीन बाग धरने में शामिल हुए लोग भी कोरोना पॉजिटिव हो सकते हैं। लॉकडाउन अवधि में ही संक्रमण से पीड़ित सभी लोगों को क्वारंटाइन किया जाना है, ताकि लॉकडाउन खुलने के बाद कोरोना संक्रमण पॉजिटिव मरीज मिलने की आशंका ही खत्म हो जाए। इसके लिए एटीएस और एसटीएफ को जिम्मा सौंपा गया है। ये दोनों एजेंसियां मोबाइल लोकेशन से संदिग्ध लोगों की जानकारी जुटा रही हैं।

एसटीएफ और एटीएस ने अभी तक शाहीन बाग से संबंधित जो जानकारी जुटाई है, उसमें मेरठ के 216 लोगों के नाम सामने आए हैं। पुलिस ने कुछ लोगों का सत्यापन भी किया है।

कुछ लोग दूसरे कार्यो से भी शाहीन बाग क्षेत्र या उसके आसपास गए थे। कुछ लोगों ने रिश्तेदारों के यहां जाने की भी बात कही है। सभी लोगों को घरों में क्वारंटाइन किया जाएगा। पुलिस मोबाइल नंबरों के आधार पर उन तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

होम क्वारंटाइन वालों की भी होगी पड़ताल : पुलिस होम क्वारंटाइन किए लोगों के घर से बाहर निकलने की जानकारी जुटा रही है। यदि उनके मोबाइल की लोकेशन घर से बाहर की मिलती है तो उनके खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज किया जाएगा। कप्तान अजय साहनी ने लोगों से अपील की है कि होम क्वारंटाइन वाले लोग 14 दिन की अवधि पूरी करें, ताकि दूसरे लोग कोरोना संक्रमण से बच सकें।

मरकज से आए तीन जमाती सरधना में किए क्वारंटाइन

निजामुद्दीन मरकज से आए तीन जमातियों को दौराला पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को सरधना में क्वारंटाइन कर दिया। इन तीनों का कई दिन पहले भी टेस्ट कराया गया था। हालांकि उस समय इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। अब एहतियात के तौर पर दूसरी बार चेकअप के लिए सरधना में क्वारंटाइन किया गया है।

दौराला इंस्पेक्टर जनकसिंह ने बताया कि सकौती-दादरी से सरधना रोड पर स्थित गांव कैली निवासी अजहरुद्दीन, गुलफाम और बिलाल शुरुआत में ही दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज में जमात में शामिल हुए थे। जमात से आने के बाद तीनों जमाती कैली आ गए। पुलिस गांव में पहुंची और तीनों का चेकअप कराया। उस समय तीनों में कोरोना के संक्रमण नहीं मिले थे। तभी से तीनों जमाती अपने घर पर क्वारंटाइन में थे। मंगलवार को तीनों के दोबारा चेकअप के लिए टीम गांव पहुंची और उन्हें सरधना ले गई। वहां तीनों जमातियों को क्वारंटाइन किया गया। बता दें कि दिल्ली मरकज से जमातियों के आने के बाद क्षेत्र में भी कोरोना वायरस के प्रति खौफ का माहौल बना हुआ है। 

chat bot
आपका साथी