पंचायत चुनाव : मतगणना पर भी कोविड भारी, 391 ने नहीं लिया प्रशिक्षण

दो मई को जनपद के सभी 12 ब्लाकों में मतगणना होगी। मतगणना के लिए शुक्रवार को मतगणना कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। मतदान की तरह मतगणना कार्य पर भी कोरोना की मार दिखाई दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 03:44 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 03:44 AM (IST)
पंचायत चुनाव : मतगणना पर भी कोविड भारी, 391 ने नहीं लिया प्रशिक्षण
पंचायत चुनाव : मतगणना पर भी कोविड भारी, 391 ने नहीं लिया प्रशिक्षण

मेरठ, जेएनएन। दो मई को जनपद के सभी 12 ब्लाकों में मतगणना होगी। मतगणना के लिए शुक्रवार को मतगणना कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। मतदान की तरह मतगणना कार्य पर भी कोरोना की मार दिखाई दी। प्रशिक्षण के लिए एसडी इंटर कालेज सदर में 2200 कर्मियों को बुलाया गया था लेकिन 391 कर्मचारी गैर हाजिर रहे।

जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक सिन्हा ने बताया कि प्रशिक्षण दो पालियों में आयोजित किया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में कर्मचारी नहीं पहुंचे। बीमारी के साथ-साथ कुछ लोग ऐसे भी रहे जिन्हें ड्यूटी का पत्र और प्रशिक्षण की सूचना समय रहते नहीं मिल सकी। ऐसे कर्मचारियों से फोन पर संपर्क करके उन्हें दो मई को सीधे मतगणना स्थल पर ही बुलाया जा रहा है। प्रशिक्षण स्थल पर भी दर्जनों कर्मचारियों ने पहुंचकर खुद को तथा परिवार के सदस्यों को कोरोना संक्रमित बताकर मतगणना की ड्यूटी समाप्त करने की मांग भी की।

विहिप ने संक्रमण से बचाव के लिए राहगीरों को पिलाया काढ़ा : कोरोना संकट के इस दौर में एक बार फिर स्वयंसेवी और सामाजिक संस्थाएं संक्रमण से निपटने के उपायों के साथ लोगों को बीच पहुंच रही हैं। इसी प्रयास के तहत शुक्रवार शाम विश्व हिंदू परिषद की महानगर इकाई के पदाधिकारियों ने दिल्ली रोड स्थित दिल्ली चुंगी पर लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए औषधीय काढ़ा वितरित किया। राह में सभी आने-जाने वाले लोगों को विहिप के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने काढ़ा पिलवाया। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की अपने घर पर समय समय काढ़े का सेवन करें और बचाव के सभी उपायों का पालन करें। इस दौरान विहिप के महानगर छात्र प्रमुख हिमाशु शर्मा, अíचत, पुनीत, उत्तम, चेतन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी