14 साल का रिकार्ड टूटा, एमएमएच कालेज गाजियाबाद चैंपियन

जागरण संवाददाता, मेरठ : पिछले 14 साल से लगातार चैंपियन रहे मेरठ कालेज को एक बेहद रोमांचक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Nov 2017 07:43 PM (IST) Updated:Thu, 09 Nov 2017 07:43 PM (IST)
14 साल का रिकार्ड टूटा, एमएमएच कालेज गाजियाबाद चैंपियन
14 साल का रिकार्ड टूटा, एमएमएच कालेज गाजियाबाद चैंपियन

- पिछले चौदह साल से चैंपियन रहा मेरठ कालेज को फाइनल में हराया

- चौ. चरण सिंह विवि अंतरमहाविद्यालय क्रिकेट टूर्नामेंट

जागरण संवाददाता, मेरठ : पिछले 14 साल से लगातार चैंपियन रहे मेरठ कालेज को एक बेहद रोमांचक मैच में एमएमएच कालेज गाजियाबाद की टीम ने शिकस्त दे दी। गुरुवार को चौ. चरण सिंह विवि अंतरमहाविद्यालय क्रिकेट टूर्नामेंट की ट्राफी पर गाजियाबाद ने कब्जा जमा लिया। अब तक विजेता रहे मेरठ कालेज की टीम को रनर अप से संतोष करना पड़ा।

भामाशाह क्रिकेट ग्राउंड में क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच हुआ। टॉस जीतकर पहले एमएमएच कालेज गाजियाबाद की टीम ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। सुबह की नमी का फायदा गाजियाबाद की टीम को मिला। 35 ओवर के मैच में मेरठ कालेज की पूरी टीम 93 रन बनाकर ही ढेर हो गई। मेरठ कालेज के कई ओपनर बल्लेबाज पंद्रह ओवर में ही आउट हो गए। मेरठ कालेज की ओर से अतुल गिल ने सबसे अधिक 47 रन का सहयोग किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी एमएमएच कालेज गाजियाबाद की टीम ने सात विकेट पर 94 रन बनाकर मैच जीत लिया। गाजियाबाद के धमेंद्र ने 19 और सुमित ने 43 रन जोड़े। विजेताओं को शाम को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान प्राचार्य बी कुमार, डीन डा. सीमा शर्मा, डा. अलका चौधरी, डा. नीलम पंवार, डा. कविता त्यागी, डा. राजकुमार सांगवान, डा. युद्धवीर सिंह, डा. पूरन सिंह, डा. कपिल सिवाच, डा. ललित कुमार, डा. पवन कुमार, डा. सचिन कुमार, स्पो‌र्ट्स अफसर विरेंद्र कुमार, रविंद्र चौहान उपस्थित।

फाइनल में हर बार गाजियाबाद ने दी टक्कर

सीसीएसयू के अंतरमहाविद्यालय क्रिकेट टूर्नामेंट के इतिहास को देखें तो पिछले 27 साल में 22 बार मेरठ कालेज और एमएमएच कालेज गाजियाबाद की टीम फाइनल आमने सामने रही। इसमें 20 बार मेरठ कालेज विजेता रहा। पिछले चौदह साल से मेरठ कालेज इसमें लगातार चैंपियन रहा। इस तरह से चौदह साल के रिकार्ड को तोड़कर गाजियाबाद की टीम विजेता रही। अंतरमहाविद्यालय क्रिकेट टूर्नामेंट से सर्वश्रेष्ठ 16 खिलाड़ियों को नार्थ जोन क्रिकेट टूर्नामेंट में लिए चुना गया है। जो ऋषि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक में खेलेंगे।

chat bot
आपका साथी