कैसे रखें सुरक्षित नींव, बताएगा 'बात घर की' शिविर

अगर आप अपना घर बनाना चाह रहे हैं या फिर बनाने की शुरुआत कर दी है तो यह जान लें कि आखिर सुरक्षित नींव वाला घर बनाएं कैसे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Dec 2019 04:00 AM (IST) Updated:Thu, 19 Dec 2019 06:02 AM (IST)
कैसे रखें सुरक्षित नींव, बताएगा 'बात घर की' शिविर
कैसे रखें सुरक्षित नींव, बताएगा 'बात घर की' शिविर

मेरठ, जेएनएन। अगर आप अपना घर बनाना चाह रहे हैं या फिर बनाने की शुरुआत कर दी है तो यह जान लें कि आखिर सुरक्षित नींव वाला घर बनाएं कैसे। कैसी निर्माण सामग्री हो और किफायती कैसे बनाया जाए। इस सब सवालों का जवाब देने के लिए 21 व 22 दिसंबर को 'बात घर की' शिविर आयोजित होगा। यह शिविर गढ़ रोड स्थित राजारानी मंडप में देश की नंबर-एक सीमेंट अल्ट्राटेक और दैनिक जागरण द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

मकान कैसा भी बनाएं इसके लिए सात पड़ाव पार करने होते हैं। इन पड़ावों की जानकारी देने के लिए इस शिविर में विशेषज्ञ आ रहे हैं। ये बताएंगे कि घर बनाते समय किस तरह के विशेषज्ञों की सलाह लें। विशेषज्ञों का चुनाव कैसे और किन आधारों पर करना करें। जिस टीम को अपना घर बनाने के लिए चुना है उसकी विशेषज्ञता को आप कैसे परखें। यानी आप कैसे जान सकते हैं कि आपकी चुनी हुई टीम सही मापदंडों के साथ आपका घर बना रही है या नहीं।

गृह निर्माण से जुड़े ऐसे कई सवालों के जवाब व तमाम पहलुओं की जानकारी आपको इस दो दिवसीय आयोजन 'बात घर की शिविर' में मिलेगी। जमीन खरीदने से लेकर गृह प्रवेश तक यानी हर कदम पर एक भरोसेमंद सुझाव और सलाह की आवश्यकता होती है। इस आयोजन का मकसद गृह निर्माण केलिए प्रयासरत सभी लोगों को इससे जुड़े इन तमाम पहलुओं पर निर्माण क्षेत्र के विशेषज्ञ द्वारा विस्तृत और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना है। ताकि घर हमेशा ही आपके लिए रहे एक सुरक्षित भविष्य की सुरक्षित नींव। अगर कार्यक्रम में भाग लेने से जुड़ा कोई सवाल आपके मन में है तो 9811294403 पर संपर्क किया जा सकता है। निश्शुल्क होगा पंजीकरण, मिलेगा उपहार

शिविर में आने वाले सभी प्रतिभागियों का निश्शुल्क पंजीकरण होगा। एक विशेष पुस्तिका भी दी जाएगी। यहा आए विशेषज्ञों से सवाल पूछने का भी मौका मिलेगा। एक और खास बात है कि सभी प्रतिभागियों को अल्ट्राटेक और दैनिक जागरण की ओर से गृह निर्माण से जुड़े गिफ्ट हैंपर्स जीतने का मौका मिलेगा। भाग्यशाली विजेताओं का चयन लकी ड्रॉ के आधार पर किया जाएगा।

------

प्रदीप

chat bot
आपका साथी