मेरठ में चिंताजनक हालात: ब्‍लैक फंगस से चार नए मरीजों की मौत, 100 से ज्यादा मरीज भर्ती

ब्लैक फंगस मेरठ में तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को चार मरीजों की मौत हो गई वहीं दर्जनभर से ज्यादा नए मरीज मिले। मेडिकल में तीन और एक मौत न्यूटिमा अस्पताल में हुई। केवल मेडिकल कालेज में अब तक 50 से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 09:18 AM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 09:18 AM (IST)
मेरठ में चिंताजनक हालात: ब्‍लैक फंगस से चार नए मरीजों की मौत, 100 से ज्यादा मरीज भर्ती
मेरठ में ब्‍लैक फंगस का खतरा बढ़ता ही जा रहा है।

मेरठ, जेएनएन। ब्लैक फंगस मेरठ में तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को चार मरीजों की मौत हो गई, वहीं दर्जनभर से ज्यादा नए मरीज मिले। मेडिकल में तीन और एक मौत न्यूटिमा अस्पताल में हुई। मेडिकल कालेज में अब तक 50 से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं। उधर, मंडल में भर्ती मरीजों के लिए लखनऊ से एंफोटेरिसिन-बी इंजेक्शन मंगाया गया है।

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि कोविड और नान कोविड ब्लैक फंगस मरीजों का अलग अलग वार्ड बनाया गया है। कई मरीजों का आपरेशन करने की तैयारी है। लखनऊ से सवा सौ वायल दवा मंगाई गई है, जो रविवार तड़के मेरठ में पहुंच जाएगी। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि ब्लैक फंगस महामारी घोषित की गई है। इसका सर्विलांस तेज किया गया है। ईएनटी क्लीनिक संचालकों से नए मरीजों की रिपोर्ट मंगाई जा रही है।

पांच नए मरीज मिले हैं, जबकि दर्जनों को संदिब्ध मानकर सर्विलांस में लिया गया है। मेडिकल कालेज में 56, आनंद में 14, न्यूटिमा में आठ, लोकप्रिय में पांच, मेरठ किडनी सेंटर में चार, केएमसी में तीन व कई अस्पतालों में एक-एक मरीज मिले हैं। डा. संदीप गर्ग ने बताया कि चार दिन पहले भर्ती मरीज की मौत हुई है। उसका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। एक नया मरीज भर्ती हुआ है, जिसकी एंफोटेरिसिन बी से किडनी डैमेज हुई है। 

chat bot
आपका साथी