अमित उर्फ भूरा फरारी प्रकरण: दिल्ली के पूर्व विधायक रामवीर शौकीन अदालत में पेश

कुख्यात सुनील राठी के करीबी दिल्ली के पूर्व विधायक रामवीर शौकीन को पुलिस ने सोमवार को अदालत में पेश किया। बागपत जेल में स्थानांतरण की अर्जी अदालत ने की खारिज। दिल्ली की मंडौली जेल से लेकर आई पुलिस सुरक्षा रही कड़ी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 16 May 2022 10:35 PM (IST) Updated:Mon, 16 May 2022 10:35 PM (IST)
अमित उर्फ भूरा फरारी प्रकरण: दिल्ली के पूर्व विधायक रामवीर शौकीन अदालत में पेश
पूर्व विधायक रामवीर शौकीन अदालत में पेश।

बागपत, जागरण संवाददाता। कुख्यात सुनील राठी के करीबी दिल्ली के पूर्व विधायक रामवीर शौकीन को पुलिस ने सोमवार को अदालत में पेश किया। रामवीर अमित उर्फ भूरा फरारी मामले में आरोपित हैं। इस बीच कचहरी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही।

गैंगस्टर एक्ट के आरोपित अमित उर्फ भूरा निवासी ग्राम सरनावली जिला मुजफ्फरनगर को बदमाशों ने बागपत में देहरादून पुलिस कस्टडी से 15 दिसंबर 2014 को दो एके-47 व एक एसएलआर लूटकर छुड़ा लिया था। कोतवाली में अज्ञात में मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने सुनील राठी, दिल्ली के मुंडका विधानसभा के पूर्व विधायक रामवीर शौकीन समेत 21 आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की थी। मामला अदालत में विचाराधीन है। अधिवक्ता सोहनपाल गुर्जर का कहना है कि दिल्ली के मंडौली जेल में बंद आरोपित रामवीर को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में सोमवार को बागपत की अदालत में पेश किया। सोहनपाल द्वारा रामवीर शौकीन का बागपत जेल में स्थानांतरण के लिए अदालत में अर्जी दाखिल की गई थी। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता अनुज ढाका का कहना है कि उक्त अर्जी को अदालत ने खारिज कर दिया है।

पुलिस कस्टडी से फरार हो चुके हैं पूर्व विधायक

पूर्व विधायक रामवीर को बागपत पुलिस 26 सितंबर 2018 को इलाज कराने के लिए बागपत जेल से दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल लेकर गई थी। आरोपित पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। बाद में उसने 22 दिसंबर 2020 को दिल्ली की एक कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था।

नीरज बवाना का मामा है पूर्व विधायक

दिल्ली के कुख्यात अपराधी नीरज बवाना का पूर्व विधायक रामवीर शौकीन मामा है। उनके कहने पर ही नीरज बवाना ने अपने साथियों के साथ मिलकर अमित को पुलिस कस्टडी से छुड़ाया था।

chat bot
आपका साथी