मेरठ में पुल निर्माण का कार्य लगभग पूरा, वाहन जल्द भरेंगे फर्राटा Meerut News

मवाना स्थित अनूपशहर खंड मध्य गंग पर अंग्रेजी शासन काल के संकरे कमजोर पुल से अब निजात मिलने वाली है। इसी के समानांतर साढ़े चार करोड़ रुपए के बजट से बनाए जा रहे फोर लाइन पुल निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 01:59 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 01:59 PM (IST)
मेरठ में पुल निर्माण का कार्य लगभग पूरा, वाहन जल्द भरेंगे फर्राटा Meerut News
मेरठ में पुल निर्माण का कार्य लगभग पूरा!

मेरठ, जेएनएन। मवाना स्थित अनूपशहर खंड मध्य गंग पर अंग्रेजी शासन काल के संकरे कमजोर पुल से अब निजात मिलने वाली है। इसी के समानांतर साढ़े चार करोड़ रुपए के बजट से बनाए जा रहे फोर लाइन पुल निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। उम्मीद है कि जल्द ही वाहन नए पुल से फर्रांटा भरेंगे। वही, एप्रोच रोड का कार्य सड़क किनारे पेड़ नहीं कटने के कारण अभी लटका है। पीडब्लूडी विभाग की ओर से वन कार्यालय हस्तिनापुर को पत्र भेज गया है।

बता दें कि उक्त मध्य गंग नहर का पुल कई दशक पुराना होने के कारण कमजोर अवस्था में होने के साथ ही वन-वे है। करीब चार वर्ष पूर्व इस पुल की मरम्मत करायी गई थी। उसके बाद इसी पुल के मध्य फोर लाइन पुल का निर्माण पीडब्लूडी विभाग द्वारा एएम बिल्डर्स बरेली की कंपनी के माध्यम से शुरू कराया गया। 4 करोड 54 लाख के बजट से इस पुल का निर्माण 28 अक्टूबर 2019 में आरंभ कराया गया। लगभग एक वर्ष से चल रहे पुल निर्माण का कार्य अब लगभग पूरा होने वाला है।

एप्रोच रोड निर्माण में आड़े आ रहे पेड़

पुल निर्माण देख रहे इंजीनियर मोहसीन ने बताया कि पुल लगभग पूरा हो चुका है कुछ कार्य चल रहा है वह भी करीब दस दिन में पूरा हो जाएगा। पुल की लंबाई 12 मीटर व चौड़ाई 9 मीटर है।

एप्रोच रोड का कार्य अभी अधूरा है, क्योंकि इसमें सड़क किनारे खड़े पेड़ अवरोधक बने हैं। इनके कटने के बाद ही एपरोच रोड का कार्य आगे बढ़ेगा। इसके लिये पीडब्लूडी विभाग की ओर वन विभाग को पत्र भेजा चुका है लेकिन बताया जा रहा है कि अभी पेड़ कटवाने की अनुमति नहीं मिल पायी है।

chat bot
आपका साथी