गंगानगर में चालू हुआ गेल गैस का सीएनजी स्टेशन

गंगानगर के बी-ब्लॉक राधा गार्डन नाला रोड पर स्थित गेल गैस का सीएनजी स्टेशन चालू हो गया है। बता दें कि करीब दो वर्ष पूर्व तत्कालीन आयुक्त आलोक सिन्हा ने एमडीए की 108वीं बोर्ड बैठक में सीएनजी गैस पंप बनाने का प्रस्ताव पास किया था। फिलहाल, छोटे-बड़े वाहनों में सीएनजी गैस री-फिलिंग का काम शुरू कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 05:00 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 05:00 AM (IST)
गंगानगर में चालू हुआ गेल गैस का सीएनजी स्टेशन
गंगानगर में चालू हुआ गेल गैस का सीएनजी स्टेशन

मेरठ। गंगानगर के बी-ब्लॉक राधा गार्डन नाला रोड पर स्थित गेल गैस का सीएनजी स्टेशन चालू हो गया है। बता दें कि करीब दो वर्ष पूर्व तत्कालीन आयुक्त आलोक सिन्हा ने एमडीए की 108वीं बोर्ड बैठक में सीएनजी गैस पंप बनाने का प्रस्ताव पास किया था। फिलहाल, छोटे-बड़े वाहनों में सीएनजी गैस री-फिलिंग का काम शुरू कर दिया गया है।

16 घंटे मिलेगी गैस

गेल गैस के सीएनजी स्टेशन का कामकाज संभाल रहे मैनेजर मोहित चौहान ने बताया कि गेल गैस लि. की ओर से सुबह 6 बजे से रात दस बजे तक गैस मिलेगी। ग्राहकों की अधिकता को देखते हुए समय को आगे बढ़ाया भी जा सकता है। सीएनजी स्टेशन की क्षमता अनलिमिटेड बताई गई है।

पंप के पांच नोजल चालू

सीएनजी स्टेशन पर वाहनों में गैस री-फिलिंग के लिए अभी पांच नोजल मशीन चालू किए गए हैं। मैनेजर ने बताया कि इनमें से एक पर बसों या बड़े वाहनों में री-फिलिंग होगी, जबकि टेंपो या कार आदि छोटे वाहनों में री-फिलिंग के लिए चार नोजल का इस्तेमाल किया जा रहा है।

आसपास के लोगों के लिए राहत

अभी तक सीएनजी गैस री-फिलिंग कराने के लिए वाहन मालिकों को हापुड़ रोड लोहियानगर या मोदीपुरम जाना पड़ता था। लेकिन अब गंगानगर में सीएनजी स्टेशन चालू होने से लोगों को सुगमता से गैस उपलब्ध होगी। किला रोड, मवाना रोड आदि क्षेत्रों के लोगों को इस स्टेशन का सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा। उन्हें गैस के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। बुकिंग के एक सप्ताह बाद मिल रहा सिलेंडर

मेरठ । बुकिंग करने के बाद अब भी एक सप्ताह बाद गैस सिलेंडर मिल रहे हैं, जबकि यह समस्या एक महीने पहले से चल रही है। हालांकि दावा किया जा रहा है कि स्थिति में सुधार आया है, जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी। इस समय यदि कोई गैस सिलेंडर बुक कराता है तो उसे आठ-दस दिन के अंदर उपलब्ध कराने का मैसेज भेजा जा रहा है। भारत पेट्रोलियम के मीरा गैस एजेंसी संचालक नीरज ने बताया कि अब स्थिति ठीक हो गई है। 2-3 दिन में सिलेंडर दे दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी