चेकिंग हुई और मॉनीटरिंग भी..हाईवे फिर भी जाम

त्योहारी सीजन में दिल्ली-मेरठ हाईवे के लिए ट्रैफिक प्लान बनाने के बावजूद राहत मिलती नजर नहीं आ रही। एडीजी के निर्देश पर अधिकारियों ने ड्यूटी चेक की और मॉनीट¨रग कर रिपोर्ट भी मांगी, लेकिन इसके बावजूद हाईवे पर जाम से पूरी तरह निजात नहीं मिल सकी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Nov 2018 05:00 AM (IST) Updated:Wed, 07 Nov 2018 05:00 AM (IST)
चेकिंग हुई और मॉनीटरिंग भी..हाईवे फिर भी जाम
चेकिंग हुई और मॉनीटरिंग भी..हाईवे फिर भी जाम

मेरठ । त्योहारी सीजन में दिल्ली-मेरठ हाईवे के लिए ट्रैफिक प्लान बनाने के बावजूद राहत मिलती नजर नहीं आ रही। एडीजी के निर्देश पर अधिकारियों ने ड्यूटी चेक की और मॉनीट¨रग कर रिपोर्ट भी मांगी, लेकिन इसके बावजूद हाईवे पर जाम से पूरी तरह निजात नहीं मिल सकी। सोमवार की तरह मंगलवार को भी दिन में हाईवे पर वाहन सरपट दौड़े, लेकिन शाम होते-होते रफ्तार पर ब्रेक लग गया।

एडीजी के निर्देश पर गाजियाबाद और मेरठ पुलिस ने हाईवे पर जाम रहित सफर के लिए ट्रैफिक प्लान बनाया था। 17 प्रेशर प्वाइंट चिन्हित कर ट्रैफिक व सिविल पुलिसकर्मी तैनात किए थे। रविवार को ट्रैफिक प्लान जारी तो हुआ लेकिन इस पर अमल नहीं होने से हाईवे जाम की गिरफ्त में आ गया। लापरवाही पर एडीजी ने अधिकारियों को मॉनीट¨रग व ड्यूटी चेक करने के निर्देश दिए थे। मंगलवार को गाजियाबाद सीमा में एसपी ट्रैफिक श्याम नारायण सिंह और मेरठ की सीमा में सीओ ट्रैफिक संजीव देशवाल ने कटों पर लगाई गई ड्यूटी चेक कर अधिकारियों को रिपोर्ट दी। चेकिंग और मॉनीट¨रग दिन में की गई। चूंकि दिन में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त होने के कारण जाम भी नहीं लगा, लिहाजा रिपोर्ट भी फ्री-फ्लो ट्रैफिक की गई लेकिन शाम होते-होते वाहनों का दबाव बढ़ने से जाम की स्थिति पैदा होती गई। मोदीनगर में महेंद्रपुरी, सौंदा रोड, गुरुद्वारा रोड और सीकरी खुर्द में जाम लग गया। मुरादनगर में झिलमिल गंग नहर, रावली रोड कट, आयुध निर्माणी कट पर वाहनों की कतारें लग गईं। मेरठ की सीमा में परतापुर तिराहा, खिर्वा कट और मोदीपुरम पुल के नीचे भी जाम जैसे हालात रहे। इन्होंने कहा--

दोनों जिलों की पुलिस को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हुए हैं। मंगलवार को सीओ व एसपी स्तर के अधिकारियों ने हाईवे के कटों पर ड्यूटी भी चेक की थी। मंगलवार को हाईवे पर जाम की सूचना नहीं मिली। हो सकता है कि वाहनों का दबाव बढ़ने से कुछ स्थानों पर ट्रैफिक स्लो हो गया हो।

प्रशांत कुमार, एडीजी

chat bot
आपका साथी