स्टेडियम में लगेंगे सीसीटीवी, बनेगा डिजिटल आइ कार्ड

जिला खेल उन्नति एवं प्रोत्साहन समिति ने कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में प्रवेश द्वार से लेकर सभी प्रमुख जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने का निर्णय लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 10:25 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:25 AM (IST)
स्टेडियम में लगेंगे सीसीटीवी, बनेगा डिजिटल आइ कार्ड
स्टेडियम में लगेंगे सीसीटीवी, बनेगा डिजिटल आइ कार्ड

मेरठ, जेएनएन। जिला खेल उन्नति एवं प्रोत्साहन समिति ने कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में प्रवेश द्वार से लेकर सभी प्रमुख जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने का निर्णय लिया है। मंगलवार को हुई समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी ने यह निर्देश दिए हैं। स्टेडियम में सुबह घूमने आने वालों से लेकर शाम को खेलने व टहलने वालों तक की सुरक्षा और उनसे स्टेडियम की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। खेल विभाग की ओर से कुछ लोगों द्वारा अशांति फैलाने, जबरन प्रवेश करने, पहचान पत्र न बनवाने आदि की शिकायतें करने के बाद यह निर्णय और भी प्रमुखता से लिया गया। करीब एक लाख रुपये इस बाबत आवंटित किए गए हैं।

बनेगा डिजिटल आइ कार्ड

अब तक खिलाड़ियों व अन्य लोगों से स्टेडियम में प्रवेश करने, घूमने, टहलने, खेलने, कूदने आदि के लिए पहचान पत्र दिया जाता रहा है। इस बाबत 25 रुपये शुल्क के लगते थे। अब यह शुल्क 50 रुपये कर दिया गया है और सभी का डिजिटल आइडी कार्ड बनाया जाएगा। इसके अलावा बैडमिटन हाल की टपकती छत सहित पूरे हाल को दुरुस्त कराने के लिए खेलो इंडिया के तहत प्रस्ताव भेजा जाएगा।

हर महीने होगी तहसील से जिले तक दो खेल प्रतियोगिताएं

अप्रैल महीने से तहसील स्तर से लेकर जिला स्तर तक हर महीने दो खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आले हैदर के अनुसार किस तहसील में कौन से खेल होगा, इसका निर्णय तहसील की समिति करेगी और वही तैयारी करा कर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन भी कराएंगे। इसी तरह जिला स्तर पर खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

सुसज्जित होगा जिम्नेजियम

खेलकूद में रुचि रखने वाले सीडीओ शशांक चौधरी ने स्टेडियम के जिमनेजियम, स्विमिग पूल और बैडमिटन हाल की तारीफ की। जिमनेजियम में इनवर्टर और म्यूजिक सिस्टम लगाने को कहा है। एक प्रशिक्षक भी नियुक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसमें पे एंड प्ले योजना के तहत लोगों को पंजीकरण कराया जाए और उनसे मिले शुल्क से ही इनका संचालन और बेहतर ढंग से किया जाना चाहिए। लान टेनिस और बैडमिटन हाल में एलईडी लाइट दुरुस्त होगी।

chat bot
आपका साथी