मोहर्रम के जुलूस में बवाल, लाठीचार्ज कर संभाली स्थिति

देहली गेट थानाक्षेत्र के घंटाघर के पास मोहर्रम के जुलूस में शुक्रवार शाम दो युवकों द्वारा वीडियो बनाने को लेकर बवाल हो गया। प्रशासनिक और पुलिस अफसरों ने मशक्कत के बाद लोगों को शांत किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 06:00 AM (IST)
मोहर्रम के जुलूस में बवाल, लाठीचार्ज कर संभाली स्थिति
मोहर्रम के जुलूस में बवाल, लाठीचार्ज कर संभाली स्थिति

-दो युवक बना रहे थे वीडियो, गैर संप्रदाय ने जताया एतराज

-एसपी सिटी, एडीएम सिटी और सीओ ने भीड़ को समझाया

जागरण संवाददाता, मेरठ : देहली गेट थानाक्षेत्र के घंटाघर के पास मोहर्रम के जुलूस में शुक्रवार शाम दो युवकों द्वारा वीडियो बनाने को लेकर बवाल हो गया। प्रशासनिक और पुलिस अफसरों ने मशक्कत के बाद लोगों को शांत किया। कुछ शरारती तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो पुलिस ने उन पर लाठी चार्ज कर भगा दिया। पीएसी की दो प्लाटून के मोर्चा संभालते ही मोहर्रम के जुलूस को आगे बढ़ाया गया।

मोहर्रम का जुलूस कोटला रोड से गुजर रहा था। एक सोगवार ने देखा कि कुछ युवक वहां पर वीडियो बना रहे हैं। जिस तरफ से युवक वीडियो बना रहे थे। उसके ठीक दूसरी तरफ मस्जिद की छत पर महिलाएं खड़ी हुई थी। सोगवारों का आरोप है कि दूसरे समुदाय के युवक लड़कियों और महिलाओं की वीडियो बना रहे थे। कुछ युवक उन्हें पीटने के लिए दौड़े। युवक कम्बोह गेट के पास की गली में घुस गए। वीडियो बना रहे युवकों के पक्ष में कम्मू गेट गली से एक भीड़ भी सोगवारों के सामने आ गई। भीड़ उग्र होती देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद भीड़ गली में घुस गई। उधर, कुछ पुलिसकर्मियों ने सोगवारों को समझाकर शांत किया। बवाल की सूचना पर एडीएम सिटी मुकेश चंद, एसपी सिटी रणविजय सिंह, सीओ कोतवाली दिनेश चंद शुक्ला मौके पर पहुंचे और सोगवारों को समझाकर शांत किया। हालांकि सोगवार अफसरों के सामने भी हंगामा करते रहे। करीब एक घंटे के बाद जुलूस को आगे बढ़ाया गया।

घंटाघर से रेलवे रोड तक बढ़ाई गई फोर्स

एसपी सिटी ने देखा कि माहौल गर्म हो गया है। इस पर उन्होंने उच्च अधिकारियों से बात कर दो प्लाटून पीएसी बुलाई और घंटाघर से लेकर रेलवे रोड तक फोर्स को तैनात कर दिया। इसके अलावा देहली गेट, लिसाड़ी गेट, रेलवे रोड आदि थानों की फोर्स भी मोके पर बुलाई।

एसएसआइ की समझदारी से बचा बवाल

जिस समय मोहर्रम से भीड़ निकलकर कम्बोह गेट वाली गली में घुसी तो मौके पर देहली गेट एसएसआइ दिलशाद अहमद व सिपाही उमेश कुमार ने समझदारी से काम लेते हुए सोगवारों को शांत किया। इसके बाद दूसरी तरफ की भीड़ को हटाने के लिए तुरंत लाठी चार्ज कर दिया।

इनका कहना--

दो युवक वीडियो बना रहे थे। इसी दौरान मोहर्रम के जुलूस में शामिल कुछ युवकों ने उन्हें पीटने की कोशिश की। दोनों पक्षों की जमा हुई भीड़ को लाठियां फटकार-कर भगाया। मामला जल्द ही शांत हो गया। किसी भी पक्ष से तहरीर नहीं आई है।

-रणविजय सिंह, एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी