जिपं अध्यक्ष के घर आटो चालक को 'थर्ड डिग्री'

सियाल गांव के एक आटो चालक को अगवा कर जिला पंचायत अध्यक्ष के घर ले जाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 10:00 AM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 10:00 AM (IST)
जिपं अध्यक्ष के घर आटो चालक को 'थर्ड डिग्री'
जिपं अध्यक्ष के घर आटो चालक को 'थर्ड डिग्री'

मेरठ । सियाल गांव के एक आटो चालक को अगवा कर जिला पंचायत अध्यक्ष के घर ले जाया गया। यहां पर चार युवकों ने उसे बुरी तरह से पीटा। आरोप है कि जिला पंचायत अध्यक्ष ने भी पिटाई की। हालांकि जिला पंचायत अध्यक्ष आरोप बेबुनियाद बता रहे हैं। आरोप के अनुसार अगवा करने वालों में आटो यूनियन का प्रधान भी शामिल था।

सियाल निवासी रियाजुल का बेटा जियाउल हक नौचंदी थानाक्षेत्र के गांधी आश्रम से लेकर पचपेड़ा गांव तक आटो चलाता है। जियाउल का कहना है कि आटो यूनियन का प्रधान प्रमोद उनसे अवैध वसूली करता है। वह हर माह उनसे 1100 रुपये लेता है और प्रति चक्कर के हिसाब से 20 रुपये वसूलता है। इसका वह विरोध कर रहा था। उसने रुपये नहीं दिए तो मंगलवार को प्रमोद ने तीन अन्य युवकों के साथ मिलकर उसे उठा लिया और एक कार में डालकर जिला पंचायत अध्यक्ष के सरकारी आवास ले गया। यहां पर दो युवकों ने उसे पकड़ा और दो युवकों ने खूब पिटाई की। उसके सिर में भी चोट लगी। बाद में उसे धमकी दी कि यदि उसने पुलिस से शिकायत की तो उसके पूरे परिवार को बर्बाद कर दिया जाएगा। इसके बाद उसने एक डॉक्टर से उपचार कराया और अपने घर चला गया। इंस्पेक्टर नौचंदी बृजेश कुमार ने बताया कि जियाउल की तरफ से कोई तहरीर नहीं आई है। इन्होंने कहा--

आटो यूनियन प्रधान और जियाउल हक के बीच पैसों के लेनदेन को लेकर मेरे घर के बाहर ही विवाद हुआ था। दोनों पक्ष मेरे पास अपनी-अपनी शिकायत लेकर आए। जब वह दोनों मेरे सामने ही एक दूसरे के साथ मारपीट करने लगे तो मैंने उन्हें भगा दिया। मैंने किसी को नहीं पीटा। यह गलत आरोप है। मैंने खुद इंस्पेक्टर नौचंदी को फोन करके कई आटो का चालान कटवाया था, क्योंकि उनकी वजह से कई स्थानों पर जाम लगता है।

कुलविंदर सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष जियाउल हक पर मेरे पांच हजार रुपये उधार हैं। वह मेरे आटो किराए पर चलाता है। मैंने पैसे मांगे तो उसने मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद हम दोनों जिला पंचायत अध्यक्ष के घर गए। यहां पर भी जियाउल हक ने मेरे साथ मारपीट की। बाद में मैंने भी जियाउल की पिटाई की। फिर हम जिला पंचायत अध्यक्ष के घर से चले आए।

-प्रमोद कुमार, आटो यूनियन का प्रधान

chat bot
आपका साथी