UP में संदिग्‍धों की आहट पर जनपद में भी अलर्ट, खुफिया इकाइयों की कड़ी चौकसी Meerut News

गोरखपुर में पांच संदिग्धों को देखे जाने पर प्रदेश भर में अलर्ट घोषित कर दिया इसी के चलते मेरठ जोन भी हाई अलर्ट पर है। पुलिस ने चेकिंग अभियान तेज कर दिया है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 01:42 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 01:42 PM (IST)
UP में संदिग्‍धों की आहट पर जनपद में भी अलर्ट, खुफिया इकाइयों की कड़ी चौकसी Meerut News
UP में संदिग्‍धों की आहट पर जनपद में भी अलर्ट, खुफिया इकाइयों की कड़ी चौकसी Meerut News

मेरठ, जेएनएन। अयोध्या में राम मंदिर प्रकरण और गोरखपुर की नकहा रेलवे क्रॉसिंग के पास कार में पांच संदिग्धों को देखे जाने पर प्रदेश भर में अलर्ट घोषित कर दिया। मेरठ जोन में विशेष चौकसी बरतने का निर्देश एडीजी ने दिए है। पुलिस-प्रशासन के सभी अफसरों सहित पुलिसकर्मियों का अवकाश भी रद कर दिया। डीजीपी के निर्देश पर खुफिया विभाग भी सुरागरसी में जुट गया। साथ ही पुलिस ने होटल, मॉल और सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया।

त्‍योहारों के मद्देनजर सतर्कता

अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई पूरी हो गई। अब इस पर फैसला आने की बारी है। उधर, गोरखपुर की नकहा रेलवे क्रॉसिंग के पास कार में पांच संदिग्ध देखे जाने की सूचना सोशल साइट्स पर वायरल हो गई। उसके बाद पुलिस-प्रशासन ने अतिरिक्त चौकसी बरतनी शुरू कर दी। मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि त्योहारों को लेकर हम पहले से अलर्ट पर हैं। केंद्र और राज्य सरकारों सहित सभी खुफिया-सुरक्षा एजेंसियों का इनपुट आपस में शेयर कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली -एनसीआर के नजदीक होने के कारण मेरठ में ज्यादा चौकसी बरती जा रही है।

पुलिसकर्मियों का अवकाश रद

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि त्योहार और अयोध्या फैसला आने के मद्देनजर सभी पुलिसकर्मियों का अवकाश रद कर दिया। सर्किल ऑफिसर और थानेदारों को अपने-अपने क्षेत्र में 24 घंटे अलर्ट रहने का निर्देश दिए। सीओ बिना परमिशन अपना सर्किल नहीं छोड़ेंगे। विषम परिस्थति में ही पुलिसकर्मियों को अवकाश दिया जाएगा। सामान्य अवकाश पर फिलहाल रोक रहेगी। एसएसपी ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रमुख प्वाइंट्स पर तैनाती के लिए पीएसी और आरएएफ मांगी गई है। मॉल, रेस्टोरेंट, और होटल में देर शाम चेकिंग अभियान भी चलाया गया।  

chat bot
आपका साथी