प्राइवेट स्कूलों की बढ़ती फीस के विरोध में उतरे, जुलूस निकाला

प्रकाशन खुद ही किताबों के मूल्य निर्धारित करते हैं। ऐसे में 20 रुपये लागत मूल्य की किताब सौ रुपये से अधिक दाम पर बेची जा रही है। मांग है कि किताबों का मूल्य निर्धारित करने के लिए सरकार द्वारा एक समिति बनायी जाए। जिसका कार्य निजी स्कूलों पर बढ़ती फीस और किताबों के बढ़ते मूल्यों पर रोकथाम लगाना हो। इससे लोगों को बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने में आसानी होगी। वहीं निजी शिक्षण संस्थानों की मनमानी पर भी लगाम लग सकेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 03:00 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 03:00 AM (IST)
प्राइवेट स्कूलों की बढ़ती फीस के विरोध में उतरे, जुलूस निकाला
प्राइवेट स्कूलों की बढ़ती फीस के विरोध में उतरे, जुलूस निकाला

मेरठ । प्राइवेट स्कूलों की बढ़ती फीस और प्रकाशनों की मनमानी के विरोध में सवर्ण संरक्षण सभा बुधवार को सड़क पर उतरी। सदस्यों ने कमिश्नरी चौराहे से लेकर कलक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। प्रधानमंत्री के नाम डीएम को ज्ञापन दिया। जिसमें फीस और प्रकाशनों की मनमानी पर अंकुश लगाने की मांग की गई।

सभा के पदाधिकारियों का कहना था कि स्कूलों द्वारा हर साल फीस में वृद्धि कर दी जाती है। इतना ही नहीं विभिन्न कार्यक्रमों के नाम पर भी वसूली की जा रही है। इससे मध्यमवर्गीय परिवारों पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है। वहीं बच्चों को अच्छी शिक्षा प्राप्त करने में समस्या हो रही है। प्रकाशन खुद ही किताबों के मूल्य निर्धारित करते हैं। ऐसे में 20 रुपये लागत मूल्य की किताब सौ रुपये से अधिक दाम पर बेची जा रही है। मांग है कि किताबों का मूल्य निर्धारित करने के लिए सरकार द्वारा एक समिति बनायी जाए। जिसका कार्य निजी स्कूलों पर बढ़ती फीस और किताबों के बढ़ते मूल्यों पर रोकथाम लगाना हो। इससे लोगों को बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने में आसानी होगी। वहीं निजी शिक्षण संस्थानों की मनमानी पर भी लगाम लग सकेगी। उन्होंने चेतावनी दी कि मांग पूरी न होने पर स्कूलों के प्रबंधकों का घेराव किया जाएगा। प्रदर्शन व ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष अभिषेक गहलौत, नरेंद्र तोमर, रोहित तोमर, दीपेश शर्मा, मनीष पहलवान, दीपक शर्मा, अमित पंडित, मुकेश बंसल, देवेंद्र गोयल, मयंक सिंघल, सूर्याश तोमर आदि मुख्य रूप से शामिल रहे। नशे में टल्ली छात्राओं का हंगामा

मेरठ । चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय में दुर्गा भाभी ग‌र्ल्स हॉस्टल में नशे में धुत बीटेक की दो छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। आरोप है कि मंगलवार को दोनों छात्राएं बाहर से अपने पुरुष मित्रों के साथ शराब पीकर पहुंची। विवि में प्रवेश करते समय मुख्य गेट से ही उन्होंने शोर-शराबा शुरू कर दिया। रात में हॉस्टल पहुंचने के बाद भी छात्राओं ने हंगामा किया। विवि ने दोनों छात्राओं को चेतावनी जारी की है। साथ ही उनके अभिभावकों को बुलाकर लिखवाया गया है, वह दोबारा से ऐसी घटना नहीं करेंगी।

chat bot
आपका साथी