नहीं बनी छोटी सी दीवार..पांच माह किए बेकार

मवाना रोड स्थित कसेरूखेड़ा नाले की दीवार का निर्माण पांच माह से बंद है। नगर निगम के निर्माण विभाग के अधिकारी सिचाई विभाग से अभी तक निर्माण की अनुमति ही नहीं ले सके है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:00 AM (IST)
नहीं बनी छोटी सी दीवार..पांच माह किए बेकार
नहीं बनी छोटी सी दीवार..पांच माह किए बेकार

मेरठ, जेएनएन। मवाना रोड स्थित कसेरूखेड़ा नाले की दीवार का निर्माण पांच माह से बंद है। नगर निगम के निर्माण विभाग के अधिकारी सिचाई विभाग से अभी तक निर्माण की अनुमति ही नहीं ले सके है। अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

मवाना रोड पुल से कसेरूखेड़ा पंपिंग स्टेशन तक नाले की सड़क तरफ 850 मीटर लंबी आरसीसी दीवार के निर्माण के लिए फरवरी में 14 वें वित्त से स्वीकृति मिली थी। जून में टेंडर स्वीकृत करने के साथ वर्क आर्डर हो गया था। जुलाई में ठेकेदार ने काम शुरू किया और दीवार का कुछ हिस्सा भी तैयार हो गया। लेकिन इस बीच सिचाई विभाग के अधिकारियों ने नाले के जल प्रवाह का स्वरूप बिगड़ने की आशंका जता कर काम रुकवा दिया था। नगर निगम के निर्माण विभाग से निर्माण संबंधी तकनीकी डिजाइन प्रस्तुत करने व अनुमति लेने को कहा था। तब बरसात का मौसम था और जलभराव की स्थिति को देखते हुए निर्माण कार्य पर अगस्त तक नगर आयुक्त ने रोक लगा दी थी। लेकिन इसके बाद भी नगर निगम ने न तो आवश्यक डिजाइन सिचाई विभाग को दी और न अनुमति ली। अब काम रुके करीब पांच माह का समय बीत चुका है। नाले की सड़क किनारे खोद कर छोड़ दिया गया है। धूल के गुबार उड़ रहे हैं और हादसे का अंदेशा भी बना हुआ है। निगम की इस लापरवाही के कारण कसेरूखेड़ा, मीनाक्षीपुरम, डिफेंस कालोनी समेत अन्य कई मोहल्ले के लोग परेशान हैं। निर्माण विभाग के अवर अभियंता अनुज कुमार का दावा है कि उन्होंने गाजियाबाद की फर्म से डिजाइन तैयार कर ली है। जल्द अनुमति लेकर काम शुरू किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी