मेरठ में सक्रिय है नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला गैंग, पीड़ित ने बताई पूरी घटना Meerut News

कोरोना काल में बेरोजगार हुए युवाओं की मजबूरी का फायदा उठाकर उन्हें ठगने वाला गैंग जिले में सक्रिय है। गैंग युवाओं को नौकरी दिलाने का झांसा देकर पहले पर्ची काटता है उसके बाद धीरे-धीरे वसूली करना शुरु कर देता है।

By Himanshu DiwediEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 09:10 PM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 09:10 PM (IST)
मेरठ में सक्रिय है नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला गैंग, पीड़ित ने बताई पूरी घटना Meerut News
मेरठ में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला गैंग सक्रिय है।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना काल में बेरोजगार हुए युवाओं की मजबूरी का फायदा उठाकर उन्हें ठगने वाला गैंग जिले में सक्रिय है। गैंग युवाओं को नौकरी दिलाने का झांसा देकर पहले पर्ची काटता है, उसके बाद धीरे-धीरे वसूली करना शुरु कर देता है। ठगी का शिकार हुए युवक ने एसपी क्राइम से शिकायत की है।

नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर सेक्टर-6 निवासी उत्पल कांत शर्मा मवाना रोड स्थित एक स्कूल में अध्यापक थे। कोरोना काल में उनकी स्कूल की नौकरी छूट गई थी। वह नौकरी की तलाश कर रहे थे। उसी दौरान उन्होंने होडिंग पर विज्ञापन देखा और तेजगढ़ी स्थित त्यागी मार्किट में जॉब कंसलटेंसी के दफ्तर पहुंच गए। रिसेप्शन पर बैठी एक युवती ने उनकी 300 रुपए की पर्ची काट ली और दो दिन बाद आने के लिए बोल दिया।

यह भी पढ़ें:- मेरठ: मोस्‍ट वांटेड की कोठी अभी नहीं होगी जमींदोज, बद्दो की भाभी ने आजमाया कानूनी पैंतरा

www.jagran.com/uttar-pradesh/meerut-city-building-of-most-wanted-badan-singh-baddo-in-meerut-will-not-be-collapse-because-his-bhabhi-played-law-game-21204154.html

दो दिन बाद दफ्तर पहुंचने पर ठगों ने उनसे 1000 रुपए लेकर एक कॉरियर कंपनी में भेज दिया। वहां जाकर पता चला कि कंपनी के पुराने कर्मचारियों को पांच माह से वेतन नहीं मिला है। वह जाब कंसलटेंसी के दफ्तर पैसे वापस मांगने पहुंचे तो आरोपितों ने उन्हें जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। थाना स्तर पर कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने एसपी क्राइम से मामले की शिकायत की है। एसपी क्राइम रामअर्ज ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मेडिकल पुलिस और साइबर सेल की टीम को जांच सौंपी गई है। जल्द ही मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

झांसा देकर बनाते है, ठगी का शिकार

उत्पल कांत ने बताया कि आरोपित मजबूरी का फायदा उठाकर बेरोजगार युवाओं को अपने झांसे में लेकर ठगी का शिकार बनाते है। उन्होंने दो दर्जन से ज्यादा युवाओं के नंबर की लिस्ट पुलिस को दी है। जिनसे आरोपित अभी तक ठगी कर चुके है।  

chat bot
आपका साथी