आठ युवकों ने कराया था ईव्ज चौराहे पर बवाल

जागरण संवाददाता, मेरठ : ईव्ज चौराहे पर हादसे में युवक की मौत के बाद आठ युवकों ने बवाल की स्क्रिप्ट

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 May 2017 02:17 AM (IST) Updated:Mon, 22 May 2017 02:17 AM (IST)
आठ युवकों ने कराया था ईव्ज चौराहे पर बवाल
आठ युवकों ने कराया था ईव्ज चौराहे पर बवाल

जागरण संवाददाता, मेरठ :

ईव्ज चौराहे पर हादसे में युवक की मौत के बाद आठ युवकों ने बवाल की स्क्रिप्ट तैयार की थी। पुलिस ने सभी को चिह्नित करने के बाद गुंडाएक्ट में कार्रवाई कर दी। साथ ही मुकदमे में सेवन क्रिमिनल एक्ट का इजाफा कर दिया। हादसे की वजह बनी इनोवा के चालक को भी मुल्जिम बनाया गया है। पुलिस चिह्नित किए आरोपियों को नहीं पकड़ पाई है, जबकि आरोपी पक्ष लगातार गुदड़ी बाजार में पंचायत कर रहे हैं। पुलिस का तर्क है कि आरोपियों की गिरफ्तारी बवाल करा सकती है।

कोतवाली के मोहल्ला शाहनत्थन (गुदड़ी बाजार) निवासी ओसामा (20) पुत्र इकबाल की ईव्ज चौराहे पर हादसे में मौत हो गई थी। ओसामा अपने चचेरे भाई अल्तमस के साथ हापुड़ रोड स्थित ईव्ज चौराहे पर पेट्रोल पंप से एक्टिवा में पेट्रोल डलवाकर लौट रहा था। सड़क पर ईव्ज अस्पताल के ठीक सामने खड़ी इनोवा के चालक ने खिड़की खोल दी। इनोवा की खिड़की से टकराने के बाद स्कूटी पर सवार ओसामा सड़क के बीच में गिरा, जिसके बाद रोडवेज की सिटी बस ने कुचल दिया। ईव्ज चौराहे पर बवाल हो गया। बवालियों ने पुलिस के डंडे छीनकर पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया। मीडियाकर्मियों की पिटाई भी की गई। पुलिस ने मृतक के परिवार की ओर से हादसे का मुकदमा दर्ज कर सिटी बस के चालक को जेल भेज दिया। दूसरा मुकदमा पुलिस की ओर से लिखा गया, जिसमें सरकारी कार्य में बांधा डालने जाम लगाकर तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया गया। मौके पर बनाई गई वीडियो के आधार पर पुलिस आठ चेहरे चिह्नित किए। एसओ विजय गुप्ता ने बताया कि आठ युवकों ने ही बवाल की स्क्रिप्ट तैयार की थी, जिसमें तीन मृतक ओसामा के भाई हैं।

गुंडों को पकड़ने में बैकफुट पर पुलिस :

शनिवार की देर रात भी विशेष समुदाय के लोग थाने में पहुंचकर हंगामा किया। उनका कहना था कि हादसे में उनका बेटा मारा गया, फिर भी पुलिस उन्हें ही मुल्जिम बनाकर उत्पीड़न कर रही है। ऐसे में पुलिस भी बवालियों पर कागजी कार्रवाई करने में जुटी हुई है। आरोपियों के घर पर कोई दबिश नहीं दी गई। गौरतलब है कि दानिश पुत्र महबूब, बिलाल, गोलू पुत्र इकबाल, फारुख पुत्र काका धोबी, अब्दुल, अमर और तबरेज पुत्रगण दीनू, आड़ा और गांधी पुत्रगण अशरफ के नाम पुलिस की लिस्ट में आ चुके है।

इन्होंने कहा..

बवालियों पर गुंडा और सेवन क्रिमिनल एक्ट में कार्रवाई की जा रही है। कई थानों की पुलिस टीमें लगाकर आरोपियों को पकड़ा जाएगा।

आनंद कुमार, एडीजी जोन

chat bot
आपका साथी