बेंच के लिए वकीलों ने भाजपा सांसद का घर घेरा

जागरण संवाददाता, मेरठ केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आह्वान पर अधिवक्ताओं ने वेस्ट

By Edited By: Publish:Thu, 01 Dec 2016 02:31 AM (IST) Updated:Thu, 01 Dec 2016 02:31 AM (IST)
बेंच के लिए वकीलों ने भाजपा सांसद का घर घेरा

जागरण संवाददाता, मेरठ

केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आह्वान पर अधिवक्ताओं ने वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर बुधवार को भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल का आवास घेर लिया। बेंच को लेकर प्रदर्शन के बाद मुख्य गेट पर धरना भी दिया। सांसद के न मिलने पर उनके आवास के गेट पर ही ज्ञापन चस्पा कर दिया। कचहरी में भी बेंच की मांग को लेकर अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे।

समिति चेयरमैन गजेंद्र पाल सिंह व संयोजक अजय कुमार शर्मा के नेतृत्व में अधिवक्ता सुबह करीब 11 बजे भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल के चाणक्यपुरी स्थित आवास पर पहुंचे। उन्होंने अपनी मांग को लेकर नारेबाजी कर आवास घेरा। साथ ही मुख्य गेट पर धरना देकर बैठ गए। भाजपा सांसद प्रतिनिधि हर्ष गोयल ने ज्ञापन देने के लिए कहा। लेकिन अधिवक्ताओं ने इंकार कर दिया। इसके बाद सांसद प्रतिनिधि ने सांसद से चेयरमैन गजेंद्र पाल सिंह की फोन पर वार्ता करायी। बकौल चेयरमैन, सांसद ने हाईकोर्ट बेंच को लेकर अपना पूरा समर्थन देने की घोषणा की है। उन्होंने यह भी मांग की है कि बेंच की मांग को वह जोरशोर से संसद में उठाएं। सांसद ने वार्ता में इस बात का आश्वासन दिया है। धरने पर अब्दुल जब्बार, उदयवीर सिंह राणा, पीताम्बर त्यागी, अशोक पंडित, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कौसर नदीम, ओमकार तोमर, इन्द्रपाल मलिक, सुधीर पंवार, पूनम वशिष्ठ, ममता तिवारी आदि मौजूद रहे। उधर, बुधवार को कचहरी में अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। कामकाज पूरी तरह ठप रहा।

तीन को मेरठ में होगी बैठक

केंद्रीय संघर्ष समिति की अगली बैठक तीन दिसंबर को मेरठ बार एसोसिएशन के पंडित नानक चंद सभागार में होगी। बैठक में बेंच को लेकर आगे के कार्यक्रम तय किए जाएंगे। बैठक में वेस्ट यूपी के मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद व आगरा मंडल के विभिन्न जिलों से अधिवक्ता सम्मिलित होंगे।

chat bot
आपका साथी