सेंट्रल मार्केट के व्यापारियों को सुप्रीम कोर्ट से राहत

मेरठ : सेंट्रल मार्केट के व्यापारियों को सुप्रीम कोर्ट ने राहत दी है। उच्चतम न्यायालय ने हाई कोर्ट

By Edited By: Publish:Thu, 18 Dec 2014 01:55 AM (IST) Updated:Thu, 18 Dec 2014 01:55 AM (IST)
सेंट्रल मार्केट के व्यापारियों को सुप्रीम कोर्ट से राहत

मेरठ : सेंट्रल मार्केट के व्यापारियों को सुप्रीम कोर्ट ने राहत दी है। उच्चतम न्यायालय ने हाई कोर्ट द्वारा दिए गए ध्वस्तीकरण के आदेश पर स्टे दे दिया है। कोर्ट के फैसले से व्यापारी खुशी से झूम उठे।

सेंट्रल मार्केट के वजूद को लेकर सुप्रीम कोर्ट का क्या फैसला आता है? इसको लेकर सुबह से ही व्यापारियों की धड़कन तेज थी। दोपहर करीब 2 बजे सुप्रीम कोर्ट में न्यायमूर्ति दीपक मिश्र एवं उदय ललित की बेंच ने सुनवाई की। बेंच ने महज तीन मिनट में स्टे दे दिया। कोर्ट ने व्यापारी के वकील राजकुमार शर्मा से पूछा कि भवन संख्या 661 तो वीर सिंह का है, क्या वह वीर सिंह का भवन बचाना चाहते हैं? इस पर व्यापारियों की तरफ से वकील ने कहा कि वे लोग वर्षो से दुकान कर रहे हैं। उनकी रोजी-रोटी इससे जुड़ी हुई है। इस पर कोर्ट ने आगामी 23 दिसंबर तक 20 लाख रुपये जमा कराने को कहा। वकील ने कहा कि याचिका करने वाले छोटी पूंजी वाले व्यवसायी है। फिर कोर्ट ने 10 लाख रुपये जमा कराने को कह दिया। साफ कर दिया कि रकम जमा करने पर ही आदेश की सर्टिफाइड कापी दी जाएगी। न्यायाधीशों ने यह भी कहा कि कोर्ट प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर इस समस्या का समाधान निकालने को कहेगा। बता दें कि हाईकोर्ट ने 31 दिसंबर तक सेंट्रल मार्केट के कई अवैध निर्माण ध्वस्त करने के आदेश दिए थे।

वकील के साथ दिल्ली गए व्यापारी विनोद अरोड़ा और लोकेश कुमार वशिष्ठ ने दोपहर करीब ढाई बजे फोन पर सेंट्रल मार्केट में धरने पर बैठे व्यापारियों को कोर्ट के फैसले की जानकारी दी। स्टे मिलने की खबर पर व्यापारी खुशी से उछल पड़े। मिठाई बांटकर आतिशबाजी की।

संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता, उपाध्यक्ष कमल ठाकुर, भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनीत अग्रवाल शारदा, विधायक रवींद्र भड़ाना के अलावा भारी संख्या में नगर के व्यापारी वहां पहुंचे।

सेंट्रल मार्केट व्यापार संघ के अध्यक्ष किशोर वाधवा ने सहयोग देने वाले समस्त संगठन एवं नगर के व्यापारियों का आभार जताया। संघ के कोषाध्यक्ष महिपाल सिंह, सतीश विरमानी, किशोर वाधवा, देवेंद्र चौहान, सरदार जस्सी, शिखर वाधवा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी