सर! आज छोड़ दो प्लीज..

By Edited By: Publish:Wed, 03 Sep 2014 02:29 AM (IST) Updated:Wed, 03 Sep 2014 02:29 AM (IST)
सर! आज छोड़ दो प्लीज..

मेरठ : सोफिया स्कूल की छुट्टी से पहले ही मंगलवार को यातायात पुलिस तैनात हो गई। स्कूल से लेकर बेगमपुल तक अभियान चलाया गया। छात्र-छात्राओं को हेलमेट लगाने की हिदायत दी गई, वहीं बच्चों को लेने आई मम्मियों को भी यातायात के नियम पढ़ाए गए। कई मम्मियां तो चालान कटने के डर से बोलीं, सर प्लीज आज छोड़ दो, आगे से ध्यान रखेंगे।

यातायात निरीक्षक राजकुमार त्रिपाठी की अगुवाई में टीएसआइ राजीव कुमार राय आदि की टीम ने अभियान चलाया। इस दौरान कई स्टंटबाजों को भी पुलिस ने सबक सिखाया। बाइक जब्त करने के साथ ही छात्रों को हड़काया गया। एक बाइक व स्कूटर पर सवार तीन-तीन विद्यार्थियों को दौड़ाकर यातायात पुलिस ने दबोचा। इस दौरान कई विद्यार्थियों ने हेलमेट नहीं लगा रखा था, जबकि कई ने स्कूटर व मोटरसाइकिल में हेलमेट बांधा हुआ था। पुलिस ने हेलमेट न लगाने, वाहन के दस्तावेज व ड्राइविंग लाइसेंस न रखने पर 32 लोगों के चालान किए।

वहीं छुट्टी के बाद बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए अभिभावक भी पुलिसिया कार्रवाई देख असहज हो गए। बच्चों को लेने आई कई महिलाओं को पुलिस ने रोका और पूछा कि हेलमेट कहां है, तो उन्होंने सॉरी कहते हुए निवेदन किया। टीआइ राजकुमार त्रिपाठी ने बताया कि विद्यालय प्रबंधन व प्रधानाचार्याे को विद्यार्थियों से सख्ती के लिए निर्देशित किया गया है। स्टंट करने वाले युवाओं को सख्त हिदायत दी गई और बाद में उनकी मोटरसाइकिलें वापस दे दी गई।

chat bot
आपका साथी